राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के पहले होगी पुजारियों की भर्ती, ऐसे करे आवेदन

Must Read

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के पहले होगी पुजारियों की भर्ती, ऐसे करे आवेदन

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है। मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शामिल होगें । वहीं अब इन मंदिरों की देखभाल के लिए पुजारियों की नियुक्ति की जा रही है। श्री राम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पुजारी के पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है, बता दें कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

ट्रस्ट ने जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसके अनुसार, राम मंदिर की सेवा के लिए जल्द ही पुजारी के कई पदों की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए अयोध्या क्षेत्र के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रवेश परीक्षा के बाद चुने हुए उम्मीदवारों को 6 महीने तक ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके बाद पुजारी के पदों पर नियुक्ति होगी, ट्रेनिंग के दौरान पुजारियों को हर महीने 2 हजार रुपये भी दिए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर 2023 है। इन पदों के लिए अयोध्या क्षेत्र के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही बता दें कि ट्रेनिंग के दौरान पुजारियों को रहने खाने की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, वहीं आवेदकों की आयु सीमा 20 से 30 के बीच होनी चाहिए।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This