चीरघर की स्थिति बेहद ही खराब, खुले में हो रहा शवों का पोस्टमार्टम

Must Read

चीरघर की स्थिति बेहद ही खराब, खुले में हो रहा शवों का पोस्टमार्टम

करतला- कोरबा के करतला क्षेत्र में शव चीर घर की हालत बेहद ही खराब है। चीर घर जर्जर हो चुका है, जहां शव का पोस्टमार्टम करना मुश्किल हो रहा है। ऐसी स्थिति में सब का पोस्टमार्टम खुले में करना पड़ रहा है। जिसके कारण मेडिकल स्टाफ और पुलिस कर्मियों को परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं परिजनों के सामने ही शव विच्छेदन की समस्या बढ़ रही है।

तहसील मुख्यालय करतला में काफी पहले चीर घर का निर्माण कराया गया था, जो अब जर्जर हो चुका है। भवन की दीवार जर्जर हो चुकी है, छत से कांक्रीट झड़ रहा है। ऐसे में कर्मचारी चीर घर के भीतर शव का पोस्टमार्टम करने से डरते हैं, उनके मन में डर रहता है कहीं छत ना गिर जाए। हादसा हो जाने के डर से खुले मैदान में पिछले 1 वर्ष से अधिक समय से शव का पोस्टमार्टम करना पड़ रहा है। बारिश के दिनों में यह समस्या और भी अधिक हो जाती है। पुलिस जिन मामलों में मर्ग कायम करती है और अस्पताल में हुई मौत के मामलों में पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जाती है।

लेकिन करतला क्षेत्र में पीएम करना चिकित्सा को और वैधानिक कार्यवाही करना पुलिस कर्मियों के लिए काफी परेशानी भरा साबित हो रहा है। खुले में पीएम होने के कारण शोक संतप्त परिजनों का दुख और बढ़ जाता है।

Latest News

20 लाख के 4 इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण

संवाददात धीरज मेहरा. छत्तीसगढ़ दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में बस्तर आईजी सुंदर राज पी के नेतृत्व में चलाए जा रहे...

More Articles Like This