मां सर्वमंगला मंदिर में सप्तमी के दिन 50 हजार से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया दर्शन…

Must Read

मां सर्वमंगला मंदिर में सप्तमी के दिन 50 हजार से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने किया दर्शन…

कोरबा – शारदीय नवरात्रि के सप्तमी तिथि पर मां सर्वमंगला मंदिर में सुबह से ही भक्तों का ताता लगा रहा। मंदिर के पुजारी ने बताया कि लगभग 50000 से भी ज्यादा श्रद्धालु आज दर्शन करने पहुंचे थे। मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस भी मुस्तैद रही। किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी घटना भी नहीं हुई।

जिले के हसदेव नदी तट पर विराजित सबका कल्याण करने वाली मां सर्वमंगला मईया की महिमा अपरंपार है। यहां जिले से नहीं बल्कि सीमावर्ती जिले के साथ साथ पूरे प्रदेश के श्रद्धालु अपनी मनोकामना लेकर मां सर्वमंगला की पूजा करने मंदिर आते हैं। हर वर्ष नवरात्रि की पूजा बड़े ही विधि विधान और हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है।

इस बार भी शरद कालीन नवरात्रि की पूजा मंदिर में बड़े ही भव्य रूप में की जा रही है। लोगों की आस्था इस तरह की है कि आज सप्तमी तिथि पर 50000 से भी ज्यादा श्रद्धालु दर्शन करने मां के दरबार पहुंचे। हर साल हजारों की संख्या में लोगों द्वारा मनोकामना दीप प्रज्वलित कराई जाती है।

मंदिर के पुजारी ने बताया कि हर साल नवरात्रि का पर्व पूरे जिले सहित आसपास जिले और प्रदेश के लोग माता रानी का दर्शन करने मंदिर आते हैं। आज सप्तमी तिथि के दिन 50000 से भी ज्यादा श्रद्धालु दर्शन करने को आए थे। मंदिर के बाहर और भीतर पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था रही जिससे किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना भी नहीं हुई।

 

आपको बता दें मां सर्वमंगला मंदिर पूरे प्रदेश में विख्यात है। माता के दरबार में हर दिन लोग अपनी श्रद्धा अर्पित करने और माता का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचते हैं। कई श्रद्धालु अपने घरों से साष्टांग प्रणाम करते हुए माता रानी के दरबार पहुंचते हैं और माता रानी को कोटि-कोटि नमन करते हैं। ऐसे श्रद्धा सुमन अर्पित करने वाले भक्तों की बड़ी संख्या माता रानी के दरबार में हमेशा देखने को मिलती रहती है।

मां सर्वमंगला मंदिर में हर साल हजारों की संख्या में मनोकामना दीप प्रचलित कराई जाती है। मनोकामना द्वीप जलाने वालों में न सिर्फ प्रदेश बल्कि देश-विदेश से भी लोगों की आस्था जुडी हुई है। हर साल विदेश से भी लोग अपनी मनोकामना द्वीप जलवाते हैं। इस साल 12 हजार से भी ज्यादा मनोकामना द्वीप प्रज्वलित की गई है।

नवरात्र में कई भक्तों के द्वारा प्रसाद भोग कभी वितरण कराया जाता है जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रसाद प्राप्त करते हैं। इस वर्ष भी खिचड़ी, पूरी, खीर प्रसाद का वितरण किया जा रहा है।

Latest News

*कोरबा: युवती की प्रताड़ना से ऑटो चालक ने खुदकुशी की, पुलिस पर भी लगाया आरोप*

कोरबा, हरदीबाजार:* एक ऑटो चालक ने मुड़ापार निवासी युवती की प्रताड़ना से तंग आकर अपने घर में फांसी लगाकर...

More Articles Like This