जिले में मतदाता जागरूकता का अनोखा तरीका, ढोल बजाकर, तिलक लगाकर दे रहे आमंत्रण

Must Read

जिले में मतदाता जागरूकता का अनोखा तरीका, ढोल बजाकर, तिलक लगाकर दे रहे आमंत्रण

सुकमा – छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन 2023 में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिले में स्वीप कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें प्रभात फेरी, विभिन्न प्रतियोगिता, साइकिल रैली, मानव शृंखला मतदाता जागरूकता रैली जैसे आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

इसी क्रम में जिले के नागरिकों को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए वोट पंडूम नेवता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जिले में सभी वर्ग सहित अति संवेदनशील में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए गांव-गांव में शिक्षक के साथ छात्र-छात्राओं द्वारा डब्बा, ढोल बजाकर, तिलक लगाकर हल्दी चावल के आमंत्रण कार्ड देकर अपील की जा रही है।

इस अभियान के अंतर्गत जिले के लगभग 50 हजार से अधिक परिवारों को आमंत्रण पत्र भेज कर लोकतंत्र के निर्माण में सभागिता निभाने, मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत इसे सफल बनाने के लिए नवरात्र में आयोजन विभिन्न कार्यक्रम में मतदाताओं को वितरण कर मतदान करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम जारी है। उल्लेखनीय है कि सुकमा जिला अतिसंवेदनशील जिलों में से एक सुकमा जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है। साथ ही विधानसभा चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद से पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गई है।

विधानसभा आम निर्वाचन 2023 मतदान दिवस 7 नवंबर को प्रत्येक मतदान केंद्र में शत प्रतिशत वरिष्ठ व दिव्यांग मतदाताओं के मतदान केंद्र तक लाने में सहयोग करने के लिए प्रशासन ने रणनीति तैयार कर ली है। मतदान केंद्र में वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं के सहयोग के लिए एनसीसी व स्काउट्स गाइड को स्वयं सेवकों को नियुक्त कर उन्हें कार्यशाला प्रशिक्षण भी दिया गया है।

Latest News

शिवाजी नगर डांडिया उत्सव समिति द्वारा गरबा आयोजन की तैयारी शुरू,समिति द्वारा पास व्यवस्था खत्म की गई

शारदीय नवरात्रि में दुर्गा पूजा के दौरान मां भगवती की आराधना के साथ-साथ डांडिया एवं गरबा उत्सव का अपना...

More Articles Like This