बिजली का 1300 करोड़ रुपए का भुगतान फिर अटका…

Must Read

बिजली का 1300 करोड़ रुपए का भुगतान फिर अटका…

रायपुर – तेलंगाना सरकार बिजली खरीदी की बकाया रकम 1300 करोड़ रुपए का भुगतान करने के लिए पीछे हट रही है। जबकि पूरी राशि देने का श्वसन तेलंगाना ने किया था लेकिन अब वह 500 करोड रुपए देने की बात कह रहा है तेलंगाना से बिल की वसूली फिलहाल चुनाव के कारण टाल दी गई है चुनाव होने के बाद केंद्रीय मध्यस्थता में बैठक के बाद इस पर निर्णय ली जाएगी।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ पावर जेनरेशन कंपनी के मानव प्रोजेक्ट के 500- 500 मेगावाट क्षमता के दो पावर प्लांट से उत्पादित पूरी बिजली लेने के लिए तेलंगाना ने छत्तीसगढ़ के साथ 2015 में एमओयू किया था| तेलंगाना को  2016 से मड़वा के दोनों प्लांट में रोजाना जितनी बिजली पैदा होती थी उतनी बिजली दी जाने लगी।

तेलंगाना में बिजली की खपत बढ़ती गई और भुगतान नहीं होने लगा जिसके कारण उनका बकाया बिल 3600 करोड़ रुपए पहुंच गया। बार-बार पत्राचार करने के बाद भी बिल भुगतान करने में तेलंगाना आनाकानी करने लगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ ने बिजली सप्लाई रोक दी थी। तब तेलंगाना ने छत्तीसगढ़ पावर कंपनी के अधिकारियों से बातचीत शुरू की। इसके बाद केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय को इस मामले की मध्यस्थता करनी पड़ी जिसके बाद तेलंगाना ने 2100 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है। लेकिन बकाया 1500 करोड रुपए में से 1300 करोड़ देने के पहले सहमति थी, फिर कुछ दिनों पहले उसके लिए भी टाल मटोल शुरू कर दिया है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This