भैंसखटाल मर्डर मामले को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर सुलझाया, प्लान कर की गयी थी हत्या, मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Must Read

Police solved Bhainskhatal murder case within 12 hours

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के सीएसईबी थाना सिविल लाईन रामपुर के कोहडिया चौकी के ढोढीपारा भैंसखटाल में सूरजभान साहू की मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मामले में 12 घंटे के भीतर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिन 16 अक्टूबर को चारपारा कोहडिया निवासी यशपाल सिंह ने सीएसईबी थाना सिविल लाईन रामपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रविवार रात सर्दी बुखार होने पर सूरजभान अपने दोस्त के साथ ढोढीपारा भैसखटाल के साथ गबेल मेडिकल दवाई लेने गया था।

उसी समय मोहल्ले के रिक्की यादव और प्रभाकर सहिस मोटर सायकल से मेडिकल आए तथा सूरजभान साहू उर्फ सुभम से 10 मिनट अकेले में बात करना है कहकर साथ में लेकर नहर की ओर चले गए थे। प्रार्थी ने मेडिकल के पास कुछ देर तक इंतजार किया उसके बाद वापस घर चला गया था। फिर रात्रि करीब 12:00 बजे पता चला कि सूरजमान साहू उर्फ सुभम को रिक्की यादव और प्रभाकर सहिस ने किसी वजनी औजार से सिर में मारकर हत्या कर दी है। सूरजभान की लाश नहर किनारे पड़ी है।

हत्या की जानकारी मिलने मृतक के परिजन लब ढोढ़ीपारा मैसखटाल नहर किनारे जाकर देखे तो नहर के पचरी में सूरजभान साहू उर्फ सुभम खून से लथपथ पड़ा था उसके सिर में कई जगह चोट के निशान थे। जिसे ईलाज कराने जिला अस्पताल कोरबा लेकर गए थे जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। प्रार्थी की रिपोर्ट मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। पुलिस अधीक्षक कोरबा जितेन्द्र शुक्ला के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा भूषण एक्का के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी सिविल लाईन रामपुर निरीक्षक मृत्युजंय पाण्डेय तथा चौकी प्रभारी सीएसईबी उप निरीक्षक नवीन पटेल ने जांच शुरु की।

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने प्रदीप कुमार यादव उर्फ रिक्की तथा प्रभाकर सहीस उर्फ साधू निवासी ढोढ़ीपारा भैंसखटाल चौकी सीएसईबी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों ने मृतक के साथ पुरानी रंजिश एवं शंका के आधार पर पूर्व से योजना बनाकर हत्या करना स्वीकार किया गया है।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 नग लोहे का हथौड़ा, 1 नग सूजा तथा अन्य सामान बरामद कर दोनों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर ​लिया। आरोपियों को मंगलवार को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश कर जेल दाखिल कर दिया है।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This