मजदूर के घर आया आयकर विभाग का नोटिस, खाते में मिले 2 अरब 21 करोड़ रूपए

Must Read

Income Tax Department’s notice came to the labourer’s house, Rs 2 billion 21 crore found in his account

उत्तर प्रदेश के बस्ती से हैरान कर देने वाला मामला सामना आया है। यहां एक मजदूर रातोरात अरबपति बन गया। उसके खाते में 2 अरब 21 करोड़ से ज्यादा रुपये आ गए। बैंक खाते में इतनी रकम देखकर मजदूर की आंखें फटी रह गईं। लेकिन अब ये रकम उसके लिए मुसीबत का सबब बन गई है। उसके घर आयकर विभाग का नोटिस पहुंच गया।

दरअसल, पूरा मामला बस्ती के लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव का है। जहां रहने वाले शिवप्रसाद निषाद के घर आयकर विभाग का नोटिस पहुंचा तो हड़कंप मच गया। शिवप्रसाद दिल्ली में पत्थर घिसाई का काम करता है। एक मजदूर के घर आयकर विभाग के नोटिस पहुंचने से परिवार सकते में आ गया, क्योंकि नोटिस में शिवप्रसाद के बैंक खाते से 221 करोड़ रुपये का लेनदेन दिखाया गया है। साथ ही उसे 20 अक्टूबर तक सभी दस्तावेज लेकर हाजिर होने का आदेश दिया गया है।

अब शिवप्रसाद को यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर उसके खाते में इतने पैसे कैसे आ गए। वो काम छोड़कर दिल्ली से यूपी लौट आया है। शिवप्रसाद ने आशंका जताई है कि 2019 में उसका पैन कार्ड गुम हो गया था। उसकी मदद से ही किसी ने जालसाजी कर उसके नाम से बैंक खाता खोल लिया और ये कांड कर दिया। अब उसने लालगंज थाने जाकर पुलिस को मामले की जानकारी दी है। खाते की डिटेल निकालकर मामले की सीनियर ऑफिसर्स से भी शिकायत की है। शिवप्रसाद आयकर विभाग में पहुंच कर इनकम टैक्स अधिकारी से भी मुलाकात करने की कोशिश में है।

शिवप्रसाद ने कहा कि मैं मजदूर हूं, पत्थर घिसाई का काम कर पैसा कमाता हूं। मुझे नहीं पता इतना पैसा किसने लेनदेन किया है। शायद मेरे पैन कार्ड का किसी ने गलत यूज कर लिया है। जिस खाते में 2 अरब 21 करोड़ 30 लाख रुपये जमा हुए हैं वह मेरा ही है, लेकिन कैसे और कब इतना ट्रांजेक्शन हुआ नहीं मालूम, बाकी के जो खाते हैं, उनमें कोई पैसा ट्रांजेक्शन नहीं किया गया है।

डाक द्वारा घर पर जो नोटिस आया है उसमें बैंक खाते से 2 अरब 21 करोड़ 30 लाख रुपये कैश जमा होने की बात है। 4 लाख 58 हजार 715 रुपये टीडीएस कटने की भी बात लिखी हुई है। फिलहाल, अरबों रुपये के ट्रांजेक्शन को लेकर आयकर और पुलिस विभाग दोनों एक्टिव हो गए हैं। दोनों ही विभागों ने अपने-अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This