सेवानिवृत्त के सात दिन पहले देना होगा कोयला कर्मियों को फाइनल क्लेम, सीएमपीएफओ बोर्ड की बैठक में हुई विस्तार से चर्चा

Must Read

Coal workers will have to give final claim seven days before retirement

कोरबा। सेवानिवृत्त होने वाले कोयला कर्मियों के ऑनडेट पेंशन सेटलमेंट के लिए पिछले माह सीएमपीएफओ बोर्ड की हुई बैठक में विस्तार से चर्चा हुई थी। इधर, कोल इंडिया के कार्मिक निदेशक ने सभी अनुषंगी कंपनियों के कार्मिक निदेशकों को पत्र लिखकर कहा कि सेवानिवृत्ति के छह माह पहले रिटायर कमियों की सीएमपीएफओ को जानकारी उपलब्ध कराएं। इसके लिए सेवानिवृत्त होने वाले कमियों को भी पहल करनी होगी । निदेशक कार्मिक की चिट्ठी में कहा गया कि इस मामले में पूर्व में भी चर्चा हुई थी।

स्वर्ण जड़ित होगी मां का सिंहासन, नैला में सजा मातारानी का भव्य दरबार….

अब अनिवार्य रूप से इसका अनुपालन हो सीएमपीएफओ की ओर से तैयार एसओपी में इसका जिक्र है। छह माह पहले सेवानिवृत्त होने वाले कमियों की विस्तृत जानकारी मिलने जाने के बाद सीएमपीएफओ दो माह के अंदर क्रॉस चेक करेगा। यानी दी गई चिट्ठी लिखी गई है। जानकारी की सेवानिवृत्त के चार माह पहले क्रॉस चेकिंग हो जाएगी। इसके बाद सेवानिवृत्त के एक सप्ताह पहले कोल कंपनियों को कमर्चारी से संबंधित आवश्यक दस्तावेज के साथ फाइनल क्लेम सीएमपीएफओ को सौंपना है, ताकि सेवानिवृत्ति के तुरंत बाद पेंशन चालू हो सके।

सरपंच सचिव से होगी 6 लाख रुपए की वसूली, SDM ने दिया आदेश, एक महीने का मिला अल्टीमेटम…

मालूम हो कि पेंशन को लेकर लंबे समय से काफी मामले फंसे हैं। पुराने मामलों के निष्पादन की प्रक्रिया पहले से चल रही है। नए मामले लंबित नहीं हों, इसलिए यह पहल हो रही है। इसी सप्ताह पांच अक्तूबर को निदेशक कार्मिक की ओर से कोल कंपनियों को चिट्ठी लिखी गई है।

Latest News

लोहारीडीह कांड : दुर्ग जेल में बंद महिलाओं से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा

दुर्ग. गृह मंत्री विजय शर्मा केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद कवर्धा मामले के आरोपियों से मुलाकात करने पहुंचे हैं....

More Articles Like This