चुनाव तिथि ऐलान होने के बाद नगर निगम की कार्रवाई शुरू…

Must Read

चुनाव तिथि ऐलान होने के बाद नगर निगम की कार्रवाई शुरू…

कोरबा – छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर मुख्य निर्वाचन आयोग ने तिथि की घोषणा कर दी है। छत्तीसगढ़ में चुनाव दो चरणों में संपन्न कराया जाएगा। प्रथम चरण में 7 नवंबर को 20 सीटों पर मतदान होगी वही 17 नवंबर को 70 सीटों पर मतदान होना है।

इस बीच बड़ी खबर कोरबा जिले से आ रही है जहां नगर पालिका निगम कोरबा द्वारा शहर में लगे बैनर पोस्टर को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। चुनावी तिथि ऐलान होने के पहले ही मुख्य निर्वाचन आयोग ने एहतियातन सभी जिले के कलेक्टरों को निर्देशित कर दिया था कि चुनाव घोषणा होने के बाद किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं के बैनर पोस्टर जो लगे है उसे हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा किसी भी योजनाओं को लेकर सत्ताधारी दल द्वारा लगाए गए बैनर पोस्टर भी हटाए जाएंगे।

शहर के बुधवारी चौक, निहारिका क्षेत्र में लगे बैनर पोस्टर को नगर निगम द्वारा हटाने की कार्रवाई की जा रही है और शहर में लगाए गए होर्डिंग्स को नगर निगम द्वारा जप्त करते हुए गाड़ियों में भर कर ले जाया जा रहा है।

इसी निर्देशों का पालन करते हुए नगर निगम कोरबा में यह कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके अलावा चुनाव आयोग ने प्रत्यासी द्वारा प्रचार – प्रसार के पूर्व अनुमति लेने और खर्च के ब्यौरे की संपूर्ण जानकारी देने कहा है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This