मध्यान भोजन में बच्चों को मिलेगा अंडा, छत्तीसगढ़ के सात जिलों में होगी शुरुवात…

Must Read

मध्यान भोजन में बच्चों को मिलेगा अंडा, छत्तीसगढ़ के सात जिलों में होगी शुरुवात…

रायपुर – बच्चों को मिलने वाले मध्यान भोजन में अब अंडे को भी अनिवार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के सात जिलों में स्कूली बच्चों को प्रधानमंत्री पोषण निर्माण योजना के तहत अतिरिक्त पोषण आहार के रूप में अंडा दिया जाएगा। इसके लिए अजीम प्रेम जी फाउंडेशन के माध्यम से अंडे की आपूर्ति की जाएगी जिसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के बीच हाल ही में एमओयू हुआ है।

मंदिर दर्शन करने जा रहे दो युवकों की मौत, 30 फिट नीचे गिरी कार…

बताया जा रहा है कि बच्चों को रोजाना प्रत्येक शाला दिवस पर मध्यान भोजन के साथ अंडा वितरण किया जाएगा। प्रथम चरण में छत्तीसगढ़ के सात जिलों में बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, सूरजपुर, नारायणपुर और कोंडागांव को शामिल किया गया है।

King Cobra – किंग कोबरा को लेकर छत्तीसगढ़ में होगा सर्वे…

स्कूल शिक्षा विभाग के साथ हुए एमओयू के अनुसार अंडा का सारा खर्च अजीम प्रेमजी फाउंडेशन उठाएगा। अंडा प्रदान करने की प्रक्रिया तथा इसके लेखा संधारण के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश शीघ्र ही जारी किए जाएंगे और मध्यान भोजन के साथ अंडा का वितरण भी शीघ्र ही प्रारंभ किया जाएगा। इस संबंध में चयनित सभी सात जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश लोक शिक्षण संचनालय की ओर से जारी कर दिए गए हैं यह भी बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में अन्य जिलों में भी बच्चों को अंडा देने पर विचार किया जा सकता है।

कोरबा पुलिस को चांदी के पायल से भरा मिला थैला, पुलिस कर रही जांच..

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This