कॉलेज छात्र-छात्राओं के लिए बस फ्री, मुख्यमंत्री ने मुफ्त परिवहन योजना किया लांच…

Must Read

कॉलेज छात्र-छात्राओं के लिए बस फ्री, मुख्यमंत्री ने मुफ्त परिवहन योजना किया लांच…

रायपुर – छत्तीसगढ़ सरकार ने कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को फ्री बस सेवा देने की नई योजना लॉन्च की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का शुभारंभ किया है। इस योजना में दूरस्थ अंचल से कॉलेज आने वाले छात्र-छात्राओं को सीधा लाभ मिलेगा।

IPS Santosh Singh एसपी के नाम पर बनाया फर्जी अकाउंट, मांगने लगे पैसे, एसपी ने की अपील….

अब छात्र-छात्राओं को घर से कॉलेज आने-जाने के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा मिलेगी। इस योजना से एक लाख से भी अधिक विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा। भूपेश बघेल ने रायपुर में अपने निवास कार्यालय में इस योजना को लांच किया। उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों से किया वादा पूरा किया है। कॉलेज स्टूडेंट को घर से कॉलेज जाने और वहां से घर लौटने के लिए शासन की ओर से निशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

दो परिवारों में हुआ खूनी संघर्ष, युवती का चेहरा हुआ लहूलुहान, कपड़े भी फाड़े…

ऐसे करना होगा आवेदन फिर मिलेगा लाभ…

छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना का लाभ लेने के लिए छात्रों को योजना की वेबसाइट पर जाना होगा जिसमें कॉलेज और रूट के साथ बस पास के लिए आवेदन किया जा सकता है। वेबसाइट में कॉलेज लॉगिन कर सभी विवरणों की जांच के बाद आवेदक को स्वीकृत या अस्वीकृत किया जा सकता है। स्वीकृत छात्र लॉग इन करके क्यू आर कोड युक्त अपना बस पास डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं। इसके बाद बस कंडक्टर पास की जांच करेंगे और स्टूडेंट को घर से कॉलेज और वहां से घर लाया जाएगा।

छत्तीसगढ़ सरकार ने बढ़ाया समर्थन मूल्य, 1 नवंबर से होगी धान खरीदी की शुरुवात…

यह योजना के लिए राज्य शासन को लगभग 110 करोड रुपए का अतिरिक्त आर्थिक भार आएगा। इस योजना के क्रियान्वयन में राज्य शासन द्वारा आधा खर्च वहन किया जाएगा, वही आधा खर्च बस संचालकों द्वारा छूट के तौर पर वहन किया जाएगा।

तबाही मचा रही तिस्ता नदी, पानी में हो रहे बम विस्फोट

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This