CG BREAKING: छत्तीसगढ़ की 69 सीटों पर चर्चा के बाद BJP में सिंगल नामों पर बनी सहमति, 7 महिलाओं को दिया गया मौका

Must Read

After discussion on 69 seats of Chhattisgarh, consensus reached on single names in BJP

नई दिल्ली: आगामी​ दिनों में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है, जिसके लिए भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। जिताऊ उम्मीदवार को ही चुनावी मैदान में उतारने के लिए मंथन कर रही है। इसी कड़ी में भाजपा ने कल भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें राजस्थान, मध्यप्रदेश और राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया गया है। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी, अमित शाह सहित राज्यों के नेता भी मौजूद थे।

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की 69 सीटों पर चर्चा के बाद सिंगल नामों पर सहमति बन गई है। बताया जा रहा है कि कल पीएम मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं, जिसके बाद दूसरी सूची जारी की जाएगी। इस सूची में 28 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं। वहीं, तीसरी सूची आचार संहिता लगने के बाद जारी की जाएगी, जिसमें 41 सीटों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि भाजपा इस बार चुनावी मैदान में सांसदों पर दांव खेलने वाली है। छत्तीसगढ़ में भाजपा 4 सांसद को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है, जिसमें से पाटन सीट से विजय बघेल के नाम का ऐलान हो चुका है। वहीं, अब तीन अन्य सांसदों के नाम का ऐलान होना ​बाकि है, जिसमें अरुण साव, मोहन मंडावी, गोमती साय को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। बताया ये भी जा रहा है कि कल जारी होने वाली दूसरी सूची में 7 महिलाओं का नाम भी फाइनल किया गया है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This