कोयला बेचकर अच्छी रकम कमाने का झांसा देकर 46 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार…

Must Read

कोयला बेचकर अच्छी रकम कमाने का झांसा देकर 46 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर – कोयले में अधिक मुनाफा का झांसा देकर एक युवक ने व्यापारी को 46 करोड़ का चूना लगाया है। व्यापारी की शिकायत पर अंबिकापुर कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 419, 34 के तहत मामला दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दिया था। पुलिस ने आरोपी को उत्तरप्रदेश के सोनभद्र से गिरफ्तार कर सरगुजा लाया गया और पूछताछ करने के बाद न्यायायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। इस मामले से जुड़े चार अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।

क्या है पूरा मामला –

व्यापारी द्वारा पुलिस को दिए गए शिकायत पर उड़ीसा के राउरकेला स्थित उदित नगर के गणेश रोलिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर पंकज अग्रवाल ने बताया कि 2 वर्ष पहले कोयला सप्लाई के दरमियान राहुल अग्रवाल से जान पहचान हुई थी जिसमें उनसे मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में स्थित कोयला खदानों से निलामी में कोयला को खरीद कर मार्केट में बेचे जाने पर अधिक मुनाफा होने का झांसा दिया था। इसके बाद उसके द्वारा राहुल अग्रवाल के साथ पार्टनरशिप में कोयला और छड़ बिक्री का काम करना शुरू किया था जिसमें बीते 15 अक्टूबर 2020 से लेकर 4 अप्रैल 2022 के बीच राहुल अग्रवाल सहित अन्य व्यक्तियों के द्वारा अलग-अलग किस्तों में लगभग 46 करोड रुपए धोखाधड़ी कर लिया गया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, ना बैनर लगाऊंगा ना पोस्टर, जिसे वोट देना होगा वह देगा…

व्यवसायी पंकज अग्रवाल की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अपराध क्रमांक 302/23 धारा 420, 419, 34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी थी। पुलिस द्वारा आरोपी के संबंध में तकनीकी जानकारियां प्राप्त कर आरोपी की खोजबीन करने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र पहुंची, जहां पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश पुलिस की सहयोग से आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया जिससे कड़ी पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर धोखाधड़ी को स्वीकार किया और साथ ही आरोपी के पास से गणेश रोलिंग मिल्स से संबंधित लेनदेन के दस्तावेज भी पाए गए।

CGPSC SCAM 2023 – सीजी पीएससी फर्जीवाड़ा मामले में मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, होगी कार्यवाई…..

इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सरगुजा स्थित अंबिकापुर ले आई और न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल कर दिया गया। वही ठगी में शामिल मुख्य आरोपी का जीजा अंबिकापुर निवासी राहुल गोयल, एमपी निवासी अमन अग्रवाल, अंबिकापुर निवासी सुजीत जायसवाल और झारखंड डाल्टनगंज निवासी पप्पू जायसवाल के नाम शामिल होने की खबर सामने आ रही है। यह चारों अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश भी की जा रही है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This