झाड़ियों के बीच मिली नवजात बच्ची, अस्पताल में उपचार जारी

Must Read

Newborn baby girl found among bushes, treatment continues in hospital

बलरामपुर जिले के डवरा पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम कोटसरी के झाड़ियों में नवजात मिली है। रोने की आवाज सुनकर लोगों की नजर उस पर पड़ी। नवजात को जन्म के कुछ घण्टे बाद ही झाड़ियों में फेंक दिए जाने की संभावना है। चाइल्ड लाइन और पुलिस की मदद से नवजात को जिला अस्पताल बलरामपुर के नवजात गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया है।

शुक्रवार की सुबह कोटसरी गांव के कुछ लोग जंगल जा रहे थे। जंगल जाने वाले रास्ते के किनारे झाड़ियों में उन्हें नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी। लोग जब वहां पहुंचे तो देखा कि कपड़े में लिपटी नवजात बच्ची थी। उसे देखकर लग रहा था कि जन्म के साथ ही उसे झाड़ियों में रख दिया गया था।

उसके शरीर में घास फूंस और पेड़ों की पत्तियां गिरी हुई थी। नवजात लगातार रो रही थी। बीएमओ बलरामपुर को सूचना देने के बाद चाइल्ड लाइन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। नवजात को तत्काल जिला चिकित्सालय बलरामपुर ले जाया गया। यहां साफ-सफाई के बाद उसका उपचार किया जा रहा है।

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि नवजात को झाड़ियों में फेकने वाले उसी गांव के हैं या दूसरे ग्राम के। मामले में डवरा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। नवजात को जन्म देने वाली महिला तथा फेंकने वालों की पहचान सुनिश्चित करने गांव वालों की मदद ली जा रही है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This