Chhattisgarh – मृत व्यक्ति के नाम पर 1 लाख 35 हजार का केसीसी लोन…….

Must Read

मृत व्यक्ति के नाम पर 1 लाख 35 हजार का केसीसी लोन….

जांजगीर चांपा – जिले में केसीसी लोन फर्जीवाड़ा का बड़ा मामला सामने आया है, जहां मृत व्यक्ति के नाम पर 1लाख 35 हजार रुपए का केसीसी लोन जारी कर दिया गया। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति के नाम से केसीसी लोन जारी किया गया है उसकी मृत्यु 18 सितंबर 2021 को हो गई है फिर भी वर्ष 2022-23 में केसीसी लोन बनाकर राशि आहरण किया गया है।

प्राधिकृत अधिकारी ने इस मामले की लिखित शिकायत उप पंजीयक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक, जांजगीर चांपा से किया है और संस्था प्रबंधक सहित अन्य के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

शिकायतकर्ता ने इस मामले की लिखित शिकायत करते हुए कहा है कि सेवा सहकारी समिति मर्यादित सिवनी पंजीयन क्रमांक 272 के संस्था प्रबंधक द्वारा जारी केसीसी ऋण सन 2022-23 में मृत व्यक्ति सागर सिंह पिता धावन सिंह के नाम पर केसीसी वसूली लिस्ट में नंबर 26 से नाम दर्ज है जिसके खाते में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा चांपा में खाता क्रमांक 606027038256 केसीसी की राशि 1 लाख 35 हजार रुपए अंतरण किया गया था जबकि उसके खाते से राशि भी आहरण हो गया है।

शिकायतकर्ता का कहना है कि यह समझ से परे है क्योंकि सागर सिंह पिता धवन सिंह उसके मृत्यु प्रमाण पत्र में मृत्यु दिनांक 18 /09/ 2021 को बतलाया जा रहा है। ऐसे कर्तव्यहीन दोषी षड्यंत्रकारी कर्मचारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग किया है, ताकि इस तरह की पुनरावृत्ति को होने से रोका जा सके।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This