G-20 Summit In Raipur: छत्तीसगढ़ में आयोजित दो दिवसीय G-20 Summit का हुआ समापन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Must Read

G-20 Summit In Raipur: Two-day G-20 Summit held in Chhattisgarh concludes

G-20 Summit In Raipur: जी-20 सदस्य देशों के बीच दो दिवसीय बैठक के समापन सत्र में मंगलवार 19 सितंबर को मजबूत, संतुलित और समावेशी विकास पर चर्चा हुई। इस चर्चा में भारत, अमेरिका सहित फ्रांस, जापान, मैक्सिको, ब्राजील, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, सऊदी अरब आदि देशों के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी बात रखी।

बैठक की अध्यक्षता भारत सरकार वित्त मंत्रालय की सलाहकार चांदनी रैना, एचएम ट्रेजरी व ब्रिटेन की मुख्य आर्थिक सलाहकार सैम बेकेट ने की। इस दौरान भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) ने जनभागीदारी कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की मेजबानी की।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत साइबर जागरूकता, डिजिटल बैंकिंग, वित्तीय समावेशन, वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित किया गया। पहले दिन की बैठक में सदस्यों देशों ने नवीनतम वैश्विक आर्थिक दृष्टिकोण और प्रमुख व्यापक आर्थिक मुद्दों के संबंध में चर्चा की थी। शाम के सत्र में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) के विशेषज्ञों ने वैश्विक आर्थिक परिदृश्य को प्रभावित करने वाले बाह्य कारकों के बारे में जानकारी दी।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This