एरियर्स भुगतान में की लापरवाही, प्रभारी डीईओ सस्पेंड…

Must Read

एरियर्स भुगतान में की लापरवाही, प्रभारी डीईओ सस्पेंड…

रायपुर – शिक्षक पंचायत संवर्ग के एरियर्स भुगतान के लिए जिला पंचायत द्वारा आवंटित राशि के भुगतान में देरी करने एवं विकासखंड शिक्षा अधिकारी को जिम्मेदार बताने पर स्कूल शिक्षा विभाग ने मुंगेली जिले के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। विभाग ने इस मामले को डीईओ द्वारा कार्य के प्रति उदासीनता होने के कारण शिक्षकों को एरियर्स का भुगतान नहीं होना पाया है।

आपको बता दे शिक्षक पंचायत संवर्ग के एरियर्स भुगतान हेतु जिला पंचायत मुंगेली द्वारा 13 जनवरी 2023 को जिला शिक्षा अधिकारी को एक करोड़ 52 लाख 98 हजार 274 रुपए आवंटित किए गए थे। परंतु जिला शिक्षा अधिकारी ने लगभग ढाई माह बाद भी 17 मार्च 2023 को विकासखंड शिक्षा अधिकारी को राशि का पुनरावंटन किया गया।

विलंब से राशि आवंटन होने के कारण विकासखंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा समय अवधि में समुचित कार्रवाई नहीं की जा सकी जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने उक्त राशि को पुनः जिला पंचायत को वापस कर दी गई। समय पर राशि भुगतान नहीं होने एवं वापस जिला पंचायत को राशि देने के बाद शिक्षकों में आक्रोश पनपने लगा वहीं इसके बाद जिला पंचायत द्वारा आवंटित राशि का शीघ्र भुगतान कर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने चार बार पत्राचार भी जारी किया गया जिसमें प्रभारी डीईओ को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया।

परंतु उन्होंने स्वयं की त्रुटि स्वीकार नहीं करते हुए भुगतान में देरी की पूरी जिम्मेदारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी के ऊपर थोप दिया। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य शासन ने प्रभारी डीईओ श्रीमती सविता राजपूत को सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय बिलासपुर में अटैच किया गया है।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This