फसल गिरदावरी के भौतिक परीक्षण पर निकले कलेक्टर, मेड़ पर राह तय कर पहुंचे खेत, फसल की वस्तु स्थिति का लिया जायजा

Must Read

Collectors set out for physical testing of crop Girdawari

सूरजपुर। कलेक्टर संजय अग्रवाल ने फसलों की गिरदावरी का फिजिकल वेरिफिकेशन करने के उद्देश्य से आज जिले का दौरा किया। जिसके अंतर्गत वो चंद्ररपुर, पतरापारा, डुमरिया और नेवरा पहुंचे थे। यहां कलेक्टर ने खेतों के बीच पहुंचने के लिए मेड़ पर राह तय की और खेतों के बीचों-बीच पहुंचकर धान की फसल की वस्तु स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने राजस्व विभाग की टीम द्वारा तैयार किए गए गिरदावरी रिकॉर्ड का फसल के साथ मिलान किया। पटवारी द्वारा की गई गिरदावरी की मौके पर पड़ताल की। उन्होंने उन खेतों का भी निरीक्षण किया जहां फसल नहीं लगाई गई है। अपने निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पाया कि जिन खेतों के आसपास पानी के वैकल्पिक स्रोत है वहां की फसल बेहतर है। इसी आधार पर, निरीक्षण के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधि और ग्रामीण जनों को उन्होंने आपसी समन्वय स्थापित कर डबरी बनाने के लिये प्रेरित किया ताकि जल संग्रहण किया जा सके और वाटर रिचार्ज प्रणाली को पुख्ता कर बेहतर फसल प्राप्त की जा सके।

इसके अलावा उन्होंने खसरे के आधार पर ऑनलाइन और मैनुअल नक्शे का मिलान करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान उपस्थित ग्रामीण जनों से उन्होंने उनकी समस्या के बारे में भी जानकारी ली और उसके शीघ्र निराकरण की बात कही। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर सुश्री वर्षा बंसल व अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित थे।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This