राज्य में वजन त्यौहार का आयोजन, 25 सितम्बर तक बढ़ाई गई अवधि

Must Read

राज्य में वजन त्यौहार का आयोजन, 25 सितम्बर तक बढ़ाई गई अवधि

कोरबा- जिले में 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों में पोषण स्तर के आकलन हेतु समुदाय की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए पूर्व वर्षों की ही भांति इस वर्ष भी वजन त्यौहार का आयोजन किया जा रहा है। बच्चों की वृद्धि निगरानी को दृष्टिगत रखते हुए वजन त्यौहार की अवधि को 25 सितंबर तक के लिए बढ़ाई गई है।

बता दें कि 1 सितंबर से 13 सितंबर तक वजन त्यौहार आयोजित किया जाना था। जिसमें अब समय सीमा में वृद्धि करते हुए 25 सितंबर तक अवधि बढ़ा दी गई है। वजन त्यौहार का उद्देश्य जनता को कुपोषण के प्रति जागरूक करना है। इसमें बच्चों का डेटाबेस तैयार किया जाता है, कुपोषित बच्चों में कुपोषण को कम करने हेतु कार्य योजना बनाकर लक्षण बच्चों को चिन्ह अंकित किया जाता है।

बच्चों के वजन तथा ऊंचाई मापन का कार्य आंगनबाड़ी केंद्र स्तरीय दल द्वारा किया जाएगा। इस दल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन, वार्ड पार्षद, स्थानीय प्राथमिक शाला का एक शिक्षक, निकटस्थ आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता सहयोगी के रूप में कार्य करेंगे। दाल गठन संबंधी आदेश अनुविभागीय अधिकारी के अनुमोदन से जारी किया जाएगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This