शमशान घाट के लिए आरक्षित भूमि पर लोगों ने किया कब्जा, नहीं करने दिया अंतिम संस्कार…

Must Read

शमशान घाट के लिए आरक्षित भूमि पर लोगों ने किया कब्जा, नहीं करने दिया अंतिम संस्कार…

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में कुछ लोगों के द्वारा श्मशान घाट की जमीन पर अवैध कब्जा कर लेने के कारण एक बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार नहीं हो सका। अंतिम संस्कार नहीं होने के बाद लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश दिखाते हुए बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार तब तक नहीं करने की ठानी जब तक प्रशासन उन्हें भूमि उपलब्ध ना करा दे। हालाकि प्रशासन और पुलिस की समझाईश के बाद ग्रामीणों ने बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार करने राजी हो गए।

चंद्रपुर जिला अंतर्गत सरपंच वनमाला सिद्धार्थ कातकर की 85 वर्षीय सास सरस्वती लक्ष्मण कातकर का निधन हो गया था जिसके अंतिम संस्कार के लिए पूरे परिवार एवं गांव के लोग इकट्ठा होकर दाह संस्कार के लिए शव को शमशान घाट लेकर गए।

लेकिन वहां पर मौजूद लोगों ने प्रशासन द्वारा दी गई भूमि को अपनी निजी जमीन बात कर बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार नहीं होने दिया। मृतक महिला चुकीं सरपंच परिवार से जुड़ी हुई थी इसलिए मामला और भी गहरा गया और प्रशासन के खिलाफ गुस्सा भड़कने लगा।

लोगों का कहना है कि जिस जगह पर शमशान घाट बनाया जा रहा है उस भूमि को शासन द्वारा ही गांव को मुक्तिधाम के लिए उपलब्ध कराया गया था जिसे कुछ लोग अपनी निजी भूमि बताकर कब्जा कर लिए हैं। इसी बीच पुलिस एवं प्रशासन को इस बात की खबर लगी और मौके पर पहुंच लोगों को समझाईश देने लगे जिसके बाद महिला का अंतिम संस्कार करने लोग राजी हुए।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This