जंगली हाथी ने दो महिलाओं को कुचलकर मारा, एक अन्य गंभीर रूप से घायल

Must Read

Wild elephant crushes two women to death, another seriously injured

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रविवार को एक जंगली हाथी के हमले में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। एक वन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कोरबी गांव के रहने वाले नरसिंह पैकरा (42), उनकी पत्नी राजकुमारी (39), बहन पुन्नी बाई (55) और उनका बेटा दीपक कोयला भंडारण क्षेत्र में बांस काटने गए थे।

अधिकारी ने बताया कि उनका सामना एक जंगली हाथी से हो गया। उन्होंने बताया कि पीड़ितों ने भागने की कोशिश की, लेकिन हाथी ने दो महिलाओं को कुचलकर मार डाला जबकि हमले में नरसिंह को गंभीर चोटें आईं। दीपक मौके से भागने में सफल रहा।

उप वन अधिकारी (डीएफओ) ने कहा कि घटना की सूचना मिलने पर वन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जबकि घायल व्यक्ति को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक मृतक के परिवार को 25,000 रुपये की सहायता प्रदान की गई है, और प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5.75 लाख रुपये का शेष मुआवजा औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दिया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि वन विभाग घायल व्यक्ति का चिकित्सा खर्च वहन करेगा।

वन अधिकारियों ने बताया कि 41 हाथियों का एक झुंड क्षेत्र के केंदई और इटमा वन क्षेत्र में घूम रहा है और ग्रामीणों को जंगल में न जाने की सलाह दी गई है।

वन विभाग के अनुसार, पिछले तीन वर्षों में राज्य में हाथियों के हमलों में 230 से अधिक लोग मारे गए हैं।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This