IND vs PAK Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के मैच में विलेन बन सकती है बारिश, बन रही संभावना

Must Read

IND vs PAK Asia Cup 2023: Rain can become a villain in the match between India and Pakistan

IND vs PAK Asia Cup 2023 – भारत-पाकिस्तान सुपर फोर मुकाबले के लिए रिजर्व डे की घोषणा के बाद शुक्रवार से एशिया कप में अव्यवस्था का माहौल बन गया। अब, जबकि दोनों टीमें रविवार को कोलंबो में अपनी प्रतिद्वंद्विता को नवीनीकृत करना चाहती हैं, बारिश का खतरा कम नहीं हुआ है। जिस तरह पल्लेकेल में भारत का लीग मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और नेपाल के खिलाफ उसका लक्ष्य भी इसी कारण से प्रभावित हुआ था, उसी तरह कोलंबो में भी बारिश की वजह से मैच रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है। विभिन्न मौसम पूर्वानुमानों के अनुसार, रविवार के मैच के लिए वर्षा की संभावना 90% है।

इसके कारण, सोमवार को टकराव के लिए एक आरक्षित दिन रखा गया है, लेकिन पूर्वानुमान यह भी कहता है कि इसमें 100% वर्षा की संभावना है। यदि कोलंबो में मौसम साफ होने पर कोई चमत्कार होता है, तो भारत पुरुष वनडे विश्व कप के लिए अपने संयोजन को अंतिम रूप देने में कुछ उत्तर तलाशना चाहेगा। रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली शीर्ष तीन में स्थापित दिख रहे हैं, साथ ही श्रेयस अय्यर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में वापस आ रहे हैं, भारत को केएल राहुल और इशान किशन के बीच अपनी पहली पसंद के विकेटकीपर- बैटर के रूप में चुनने की अपनी दुविधा का समाधान ढूंढना होगा।

जनवरी 2020 से, राहुल ने भारत के लिए एक भरोसेमंद मध्य-क्रम बल्लेबाज के रूप में अपने पुनरुत्थान में 56.53 का औसत बनाया है, लेकिन दाहिनी जांघ की चोट के कारण सर्जरी की आवश्यकता थी, जिससे उन्हें इस साल मई से एक्शन से बाहर रहना पड़ा। हालाँकि मूल चोट से संबंधित एक छोटी सी चोट के कारण उन्हें पल्लेकेल लेग से बाहर रखा गया, लेकिन उन्होंने कोलंबो में विकेटकीपिंग अभ्यास में भाग लिया, जिससे संकेत मिला कि वह दोहरी भूमिकाएँ निभाने के लिए तैयार हैं।

दूसरी ओर, बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन लगातार चार अर्धशतक बनाकर दौड़ में हैं। उनमें से तीन अर्द्धशतक वेस्ट इंडीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में आए और उनमें से अंतिम पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में 82 रनों की शानदार पारी थी, जहां उन्होंने पहले कभी बल्लेबाजी नहीं की थी, और अपनी बहुमुखी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This