CG Weather Alert: फिर सक्रिय हुआ मानसून, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Must Read

CG Weather Alert: Monsoon activated again, heavy rain alert issued in many districts of Chhattisgarh

CG Weather Alert: कुछ दिनों के मानसून ब्रेक के बाद एक बार फिर से मानसून की सक्रियता बढ़ने लगी है और इसके चलते प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश भी शुरू हो गई है।

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार व बुधवार को प्रदेश भर में व्यापक वर्षा के आसार है। साथ ही दक्षिण छत्तीसगढ़ में तो भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। वहीं रायपुर व अन्य क्षेत्रों में बादल छाने के साथ ही हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

बीते दो-तीन दिनों से प्रदेश के मौसम में हुए बदलाव के चलते अब बारिश हो रही है और इसके चलते अधिकतम तापमान में भी गिरावट शुरू हो गई है। साथ ही मौसम में भी ठंडकता लौटी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम का रुख इस प्रकार ही बना रहेगा। बारिश के चलते मौसम में ठंडकता बने रहेगी।

रायपुर में देर हुई तेज बारिश

सोमवार शाम को रायपुर में तेज बारिश हुई और देर रात तक हल्की बूंदाबांदी भी हुई। साथ ही अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आ गई और मौसम खुशनुमा हो गया। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। रायपुर जिले में अभी तक की स्थिति में 900 मिमी से ज्यादा बारिश हो चुकी है,जो सामान्य से ज्यादा है। प्रदेश में हालांकि बारिश सामान्य से 21 फीसद कम है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This