छत्तीसगढ़ का लड़का रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करते आएगा नजर, टीम में हुआ सेलेक्शन

Must Read

Chhattisgarh boy will be seen batting with Rohit Sharma, selected in the team

पत्थलगांव: इन दिनों Asia Cup 2023 का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। हालांकि कल हुए भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले के रद्द होने के चलते फैन्स को निराश होना पड़ा। लेकिन दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव की क्रिकेट की नर्सरी में नेशनल लेवल के खिलाड़ी तैयार हो रहे हैें। इस क्षेत्र छोटे छोटे गांव के खिलाड़ियों ने भी IPL के सा​थ-साथ रणजी ट्रॉफी जैसी प्रतियोगिताओं के लिए अपनी जगह बनानी शुरू कर दी है।

दरअसल क्रिकेट खेल के प्रति महानगर की तरह छोटे कस्बों में बेइंतहा रूझान देखने को मिल रहा है। इसी के फलस्वरूप अब पत्थलगांव क्षेत्र छोटे गांव के खिलाड़ियों ने भी IPL तथा रणजी ट्रॉफी जैसी बड़ी क्रिकेट स्पर्धा में भी अपनी जगह बनानी शुरू कर दी है। पत्थलगांव में क्रिकेट खिलाड़ियों को खेल की बारिकियों को समझा कर कुशल प्रशिक्षकों की देख रेख मे प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

पत्थलगांव का फरसाबहार क्षेत्र के नर्सरी से तैयार हुए एक खिलाड़ी ने मुंबई टीम से IPL मे जगह बनाई है। इसी तरह पत्थलगांव के 3 खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी स्पर्धा के लिए भी चयन हुआ है। यहां क्रिकेट खेल का प्रशिक्षण में कुछ मूलभूत सुविधाओं का अभाव के बाद भी खिलाड़ियों की भीड़ बढ़ते ही जा रही है। यंहा क्रिकेट प्रशिक्षकों का कहना है कि यदि जिला प्रशासन और जिम्मेदार जनप्रतिनिधि खेल सुविधाओं में इजाफा कर देते हैं, तो यंहा से देश के लिए अच्छे खिलाड़ी तैयार किऐ जा सकते हैं।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This