जल जीवन मिशन में खुलकर भ्रष्टाचार, ग्रामीणों में आक्रोश, पानी टंकी के लिए प्रस्तावित बोर में मोटर की जगह लगा दिया हैंडपंप

Must Read

Open corruption in Jal Jeevan Mission, anger among villagers

रायगढ़। ग्राम पंचायत मिड़मिड़ा में वर्तमान सरपंच और सचिव की कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों द्वारा जीवन मिशन में बरती जा रही लापरवाही और ग्राम पंचायत के अन्य विकास कार्य में किया जा रहे भ्रष्टाचार को लेकर मुखर हो गए हैं तथा पंचायत में चल रहे गड़बड़ झाले की पोल खोलते हुए कड़ी कार्यवाही करने जल्द ही उच्च अधिकारियों से मुलाकात करने की बात बोल रहे हैं।

शनिवार की शाम एक वीडियो वायरल हुई है जिसमें ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्राम पंचायत मिड़मिड़ा में निर्मित पानी टंकी में जल भराव के लिए प्रस्तावित बोर खनन के बाद बोर मोटर न लगाकर, हैंड पंप (बोरिंग) लगा दिया गया है। ग्रामीणों ने सवाल उठाए हैं कि इतनी ऊंचाई पर स्थित हजारों लीटर की विशालकाय पानी टंकी को क्या हैंडपंप से पानी भरा जाएगा ?

इस संबंध में जब हमारे संवाददाता ने पंचायत पहुंच कर तक इसकी तो उन्हें पता चला कि पानी टंकी चालू हालत में है तथा एक अन्य भर के माध्यम से पानी टंकी में जल भराव होता है। ऐसे में अगर जल भराव के लिए पहले से बोर की व्यवस्था है तो पानी टंकी के ठीक नीचे खनन कर बोरिंग की क्या आवश्यकता थी टंकी से सीधे एक पाइप कनेक्शन भी नीचे दे सकते थे जिससे 24 घंटे पानी उपलब्ध होती। वही ग्रामीणों द्वारा पंचायत में हुए विकास कार्यों की सूची कार्य का नाम और लागत राशि का ब्यौरा भी उपलब्ध कराया गया है जिसमें जल व्यवस्था, पानी टंकी और बोर के लिए लाखों रुपए आहरण किए गए हैं।

ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत द्वारा कागजों में मुक्ति धाम निर्मित कर पैसे की बंदर बांट कर ली गई है। तथा पंचायत में जो मुक्तिधाम है उसे 5 वर्ष पहले पूर्व सरपंच के कार्यकाल में बनाया गया था। इसी तरह दवा छिड़काव के नाम पर आहरण की गई राशि का कार्य बोगस बताया जा रहा है ग्रामीणों की माने तो गांव में कहीं भी दावों का छिड़काव नहीं किया गया है। गांव में निर्मित मितानीन भवन भी अधूरा पड़ा है।

ग्रामीणों ने आगे कहा कि गांव की तमाम समस्या और गड़बड़ झाले को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है जल्द पुख्ता प्रमाण के साथ ग्रामवासी जल्दी जिला कलेक्टर से लिखित शिकायत दर्ज कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग करेंगे।

Latest News

एकता विहार दादरखुर्द के लोगों की मांग पर कैबिनेट मंत्री ने सीसी रोड़ और नाली बनवाने का दिया आश्वासन…

कोरबा :- छत्तीसगढ़ राज्य के कैबिनेट मंत्री लखनलाल देवांगन से उनके निवास स्थान पर एकता विहार दादरखुर्द वार्ड क्रमांक...

More Articles Like This