विद्युत संयंत्रों में कार्यरत ठेका श्रमिक भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

Must Read

विद्युत संयंत्रों में कार्यरत ठेका श्रमिक भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

प्रदेश में संचालित विद्युत संयंत्रों में कार्यरत ठेका श्रमिक भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कोरबा में सीएसईबी पश्चिम संयंत्र के लगभग 1600 से अधिक ठेका कर्मियों ने विभाग में संयोजन, बीमा, 62 साल तक नौकरी की गारंटी समेत पांच सूत्रीय मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे है। संयंत्र गेट के सामने धरने पर बैठकर अपनी आवाज बुलंद कर रहे है। मजदूरों का आरोप है कि ठेका कंपनियों द्वारा लगातार शोषण किया जा रहा है। सरकारी दर पर वेतन नहीं दिया जाता। कभी भी काम से निकालने की धमकी भी दी जाती है।

प्रदेश भर के 25000 से अधिक ठेका श्रमिक हड़ताल पर 2 महीने बाद विधानसभा चुनाव होना है चुनाव के ठीक पहले प्रदेश भर के पावर प्लांटों में कार्यरत करीब 25000 से अधिक श्रमिक हड़ताल पर चले गए हैं उत्पादन वितरण और ट्रांसमिशन तीनों ही कंपनियों मे नियोजित ठेका श्रमिकों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से कंपनी को करारा झटका लगा है प्रदर्शन कार्यों ने साफ कर दिया है कि इस बार किसी भी खोखले आश्वासन या अधिकारियों के चिकनी चुपड़ी बातों पर नहीं आएंगे यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगों पर गौर नहीं किया जाता।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This