पेरिस ओलम्पिक में नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

Must Read

पेरिस ओलम्पिक में नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह

टोकियो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने हंगरी के बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में शानदार खेल दिखाया है। नीरज ने मेन्स जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। नीरज ने अपनी पहली ही कोशिश में 88.77 मीटर दूर भाला फेंककर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबला 27 अगस्त को खेला जाएगा।

मौजूदा सीजन में नीरज चोपड़ा का ये बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले उनका वर्तमान सीजन में बेस्ट प्रदर्शन 88.67 रहा था। नीरज चोपड़ा ने इसके साथ ही पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भी क्वालिफाई कर लिया। पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक खेला जाएगा। इस चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा समेत दुनियाभर के 37 जैवलिन थ्रोअर्स ने भाग लिया है।

नीरज चोपड़ा को ग्रुप-ए में रखा गया था, जिसमें मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन एंडरसन पीटर्स और जूलियन पीटर्स भी शामिल हैं। ग्रुप-बी में पाकिस्तान के अरशद नदीम और जैकब वाडलेच जैसे स्टार प्लेयर्स को रखा गया है। जैवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑटोमेटिक क्वालिफाइंग मार्क 83 मीटर है, जो नीरज चोपड़ा के लिए काफी आसान रहा। खास बात यह है कि ग्रुप-ए से नीरज के अलावा किसी ने भी ऑटोमेटिक क्वालिफाई नहीं किया।

Latest News

दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी का बड़ा एलान, केजरीवाल के लिए किया ‘त्याग’; वजह है खास

 राजधानी दिल्ली की कमान संभालते ही आतिशी मार्लेना ने एक बड़ा एलान कर दिया है। आतिशी ने सीएम की...

More Articles Like This