शहर में घुस आया भालू, इलाके में मचा हड़कंप, लोगों की आवाजाही बंद

Must Read

शहर में घुस आया भालू, इलाके में मचा हड़कंप, लोगों की आवाजाही बंद

छत्‍तीसगढ़ के धमतरी शहर में गुरुवार सुबह जंगली भालू घूमते दिखाई दिए। धमतरी शहर में भालू घुसने से हड़कंप मच गया है। भालू को इस तरह घूमता देख लोगों में भय का माहौल है। शहर में भालू के आने की खबर वन विभाग को दे दी गई है। वन विभाग के साथ पुलिस की टीम तैनात है। गुरुद्वारा क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बंद कर दिया है। भालू किस तरफ से शहर में आया, अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

पिछले कुछ दिनों से रुद्री, गंगरेल, कोटाभर्री व मरादेव क्षेत्र में भालू घूम रहा था। 24 अगस्त को यह भालू विचरण करते हुए शहर में घुस गया है। जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी व पुलिस अधिकारी व जवान मौके पर पहुंच गए हैं।

भालू को देखने लोगों की भीड़ लग गई है। सुबह मोटर स्टैंड वार्ड के गुरुद्वारा के पीछे विजय ताहिर पटाखा के पास अचानक भालू घुस गया। लगभग 6:15 बजे लोगों ने इसे देखा और इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची हुई है।

वार्डवासी शौकत अली ने बताया कि लगभग 6:15 बजे नाहर गली की तरफ से भालू घुसा। पहला जाम पेड़ में चढ़ने के बाद जाम खाया और उसके बाद आगे झुरमुट की ओर बढ़ गया। इसकी सूचना वन विभाग को दी और वह पहुंच गए हैं। लोग अभी घरों के अंदर घुसे हुए हैं। सुबह स्कूल जाने वाले बच्चे नहीं निकाल पाए हैं।

इधर, वन विभाग के अधिकारियों में एसडीओ मनोज विश्वकर्मा, रेंजर ज्योति गुप्ता, उमेश सिंह राकेश तिवारी, शशिकांत साहू, प्रियंका शर्मा, जितेंद्र सोनी, अर्जुन निर्मलकर, भगतराम चेलक सहित स्टाफ मौजूद है। अधिकारियों ने बताया कि रायपुर से ट्रेंकुलाइजर मंगाया गया है तब तक निगरानी रखी जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि वह संयम रखें।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This