अंधे कत्ल का पुलिस ने किया पर्दाफाश ,आरोपी बेटा व पति को किया गिरफ्तार

Must Read

अंधे कत्ल का  पुलिस ने किया पर्दाफाश ,आरोपी बेटा व पति को किया गिरफ्तार

सूरजपुर। ग्राम दवनसरा निवासी गोंदेल पति परदेशी पैंकरा की मृत्यु 15.07.23 को ईलाज के दौरान सिम्स अस्पताल बिलासपुर में होने पर बिना नंबरी मर्ग डायरी थाना झिलमिली को प्राप्त होने पर मर्ग क्र. 52/23 कायम कर जांच की गई। अस्पताल में हुए पंचनामा कार्यवाही के दौरान परदेशी पैंकरा ने अपनी पत्नी गोंदेल की मृत्यु दिनांक 14.07.23 को घर के बाड़ी में कुआं से पानी निकालते समय कुआं अंदर गिरने से चोट आने के कारण उपचार दौरान फौत होना बताया। पी.एम. रिपोर्ट के अध्ययन एवं गवाहों के कथनों पर पाया गया कि मृतिका की मृत्यु प्रथम दृष्टया मारपीट कर चोट पहुंचाने से ईलाज दौरान मृत्यु होना पाए जाने पर मामला धारा 302 भादसं. के तहत अपराध घटित होने पर अपराध क्र. 102/23 धारा 302, 201 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर आई कल्याण एलिसेला ने प्रकरण का जल्द खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। थाना झिलमिली पुलिस ने विवेचना के दौरान गवाहों व परिजनों का बारीकी से कथन लेने पर विरोधाभाष होने पर मृतिका का पुत्र राजकुमार पैंकरा व पति परदेशी पैंकरा के विरूद्ध शंका जाहिर होने पर कड़ाई से पूछताछ की गई। मृतिका के पुत्र ने बताया कि 14.07.23 को मोटर सायकल में पेट्रोल डलवाने के लिए मॉ गोंदेल से पैसा मांगने पर नहीं दी जिससे गुस्से में आकर लकड़ी से सिर में मार तो मॉ बेहोश हो गई तो उसे घर के बाहर ले जाकर लेटा दिया, पिता परदेशी पैंकरा के आने और पूछने पर घटना को बताया तब उसने कहा कि किसी को मत बताना कहना कि मॉ कुआं में गिर गई थी, बड़े लड़के और गांव वालों को बुलाकर ईलाज के लिए लेकर गए। आरोपियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब जप्त कर आरोपी परदेशी पैंकरा पिता स्व. कलेश्वर पैंकरा उम्र 52 वर्ष व राजकुमार पैंकरा पिता परदेशी पैंकरा उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम दवनसरा, थाना झिलमिली को गिरफ्तार किया गया। कार्यवाही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी झिलमिली राजेन्द्र साहू, एएसआई पास्कल लकड़ा, प्रधान आरक्षक हेमन्त सोनवानी, आरक्षक आशीष श्रीवास्तव, हेमन्त सिंह, राकेश सिंह व सैनिक मनीष नायक सक्रिय रहे।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This