छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून एक्टिव, प्रदेश के कई जिलों में माध्यम से अतिभारी बारिश की संभावना

Must Read

Monsoon active once again in Chhattisgarh, possibility of extreme rain in many districts of the state

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है। प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश के कारण लबालब पानी भर गया है। वहीं मौसम को लेकर IMD (भारत मौसम विज्ञान विभाग) ने बड़ी चेतावनी जारी की है। विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में एक- दो स्‍थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात (बिजली गिरने) होने की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं गरम चमक के साथ गरज-चमक के साथ हल्‍की से मध्‍यम वर्षा होने की संभावना जताई है। रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को राजधानी में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्‍की से मध्‍यम वर्षा हो सकती है। उत्‍तरी छत्‍तीसगढ़ के आसपास एक निम्‍न दबवा का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं मानसून द्रोणिका छत्‍तीसगढ़ के करीब से गुजर रही है। इसी वजह से पूरे राज्य में बारिश का माहौल बना हुआ है। यह स्थिति अगले एक-दो दिनों तक बनी रह सकती है।

प्रदेश के अधिकांश स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम वर्ष हुई है। कहीं- कहीं अतिभारी बारिश भी दर्ज की गई है। तखतपुर और भोपालपट्टनम में सर्वाधिक 12 सेमी बारिश दर्ज की गई। चारामा, धमतरी और भैरमगढ़ में 11-11, कोटा और राजनांदगांव में 9-9 सेमी बारिश हुई है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This