राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का छत्तीसगढ़ दौरा

Must Read

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का छत्तीसगढ़ दौरा

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी की दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी। एक सितंबर को होने वाले इस आयोजन को लेकर यूनिवर्सिटी के साथ ही जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। राष्ट्रपति 31 अगस्त को रायपुर आएंगी और यहां दो दिन बिताएंगी। उनका अधिकारिक कार्यक्रम यूनिवर्सिटी को मिल गया है। राष्ट्रपति बनने के बाद द्रौपदी मुर्मू पहली बार छत्तीसगढ़ रही हैं।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. आलोक चक्रवाल ने बताया कि शुक्रवार की रात राष्ट्रपति भवन से उनके दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए अधिकारिक सूचना मिली है, जिसके बाद यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरू हो गई है। राष्ट्रपति मुर्मू इंडियन एयरफोर्स के विशेष विमान से 31 अगस्त की सुबह करीब 10 बजे रायपुर पहुंचेंगी। एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सीधे राजभवन आएंगी।

एक सितंबर को है दीक्षांत समारोह, राष्ट्रपति देंगी दीक्षांत भाषण

उन्होंने बताया कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी की दीक्षांत समारोह में उन्हें शामिल होने के लिए न्यौता दिया गया था, जिसमें उन्होंने बिलासपुर आने का भरोसा दिलाया था। यूनिवर्सिटी ने उनसे समय मांगा गया था। आखिरकार राष्ट्रपति भवन से उनके एक सितंबर को बिलासपुर में दीक्षांत समारोह में शामिल होने की सहमति मिल गई है। यहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दीक्षांत भाषण देंगी और मैरिट में आने वाले विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल के साथ ही शोधार्थियों को उपाधि प्रदान करेंगी।

प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय ट्रस्ट के कार्यक्रम में होंगी शामिल

राष्ट्रपति मुर्मू यहां बलौदबाजार रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय ट्रस्ट शांति सरोवर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। साथ ही वे महंत घासी दास संग्रहालय का दौरा करेंगी। इस दौरान राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन भी उनके साथ रहेंगे। राष्ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी। इस दौरान उनके सम्मान में राजभवन में रात्रि भोज का भी आयोजन किया जाएगा। इस दौरान उनके सम्मान में राजभवन में रात्रि भोज का भी आयोजन किया जाएगा।

हेलीकाप्टर से आएंगी बिलासपुर

राष्ट्रपति मुर्मू के प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम के अनुसार 31 अगस्त को रायपुर के बाद एक सितंबर बिलासपुर जाएंगी। राष्ट्रपति रायपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगी, जहां संदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी परिसर के हेलीपेड में उतरेंगी। यहां से वह रतनपुर स्थित महामाया मंदिर में दर्शन करेंगी। फिर गुरु घासी दास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। दीक्षांत समारोह सुबह 11 बजे से शुरू होगा। वहां से रायपुर लौटने के बाद वे विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगी।

Latest News

CG BIG BREAKING : आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में आसमान से बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई. इनमें 4...

More Articles Like This