1 करोड़ रुपए के इनामी माओवादी की मौत, राजी मोस्ट वांटेड नक्सलियों में था शामिल

Must Read

Maoist with Rs 1 crore reward killed, Raji was among the most wanted Naxalites

जगदलपुर: बस्तर में माओवादियों को फिर एक बड़ा झटका लगा है, 1 करोड़ रुपए के इनामी माओवादी मल्ला राजी रेड्डी उर्फ संग्राम उर्फ सायन्ना की बस्तर के जंगलों में लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई है। राजी मोस्ट वांटेड नक्सलियों में शामिल था।

तेलंगाना के एक एग्लासपुर जिले पेदापली मंडल का रहने वाला और छात्र जीवन में पढ़ाई के साथ ही माओवादी विचारधारा से जुड़ गया था पीपुल्स वार ग्रुप में सक्रिय रहने के दौरान उड़ीसा छत्तीसगढ़ ओडिशा आंध्र प्रदेश तेलंगाना महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में भी राजी ने काम किया था।

लंबे समय से राजी की मौजूदगी बस्तर के जंगलों में बताई जा रही थी राजी नक्सल संगठन में केंद्रीय कमेटी और पोलितब्यूरो का सदस्य होने के साथ अर्बन वार फेयर में विशेष तौर पर प्रशिक्षित माना जाता था माओवादी संगठन को कई स्तर पर खड़े करने के साथ पिछले 5 सालों से अबूझमाड़ के बीजापुर महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ से लगे इलाके में सक्रिय था।

स्टेट कमेटियों के जरिए माओवादियों की अंतर राज्य सप्लाई चैन में भी राजी मुख्य नेटवर्क का काम किया करता था राजी की मौत से माओवादी संगठन को बड़ा झटका लगने का अनुमान है बीते 4 सालों में माओवादियों के 5 बड़े नक्सलियों की मौत हो चुकी है जिन पर 50 लख रुपए से अधिक का इनाम है जाहिर है माओवादियों के शीर्ष नेतृत्व की एक के बाद हो रही मौत से संगठन को बड़ा झटका लगा है। IBC24 को मिले वीडियो में राजी की लाश के पास माओवादियों के महिला संगठन शोक मनाते नजर आ रही हैं।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This