भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संभाग के लिए की कई बड़ी घोषणाएं, युवाओ से की मुलाकात

Must Read

Chief Minister Bhupesh Baghel made many big announcements for the division in the meeting program

जगदलपुर: बस्तर में आयोजित हो रहे सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संभाग के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है। उन्होंने छात्र-छात्राओं की मांग पर सुकमा में कृषि कॉलेज, कोंडागांव में कुश्ती एकेडमी की स्थापना करने जबकि नारायणपुर में आउटडोर स्टेडियम निर्णाम के साथ सेंट्रल लाइब्रेरी खोले जाने का ऐलान किया है।

कार्यक्रम में सवाल-जवाब के दौरान कृषि महाविद्यालय के छात्र निखिल तिवारी ने मुख्यमंत्री से ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की भर्ती की मांग की। जिसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बताया कि व्यापम के जरिए 41 हजार पदों पर भर्ती हो रही है। जल्द इस पर भी भर्ती की जाएगी। वित्त द्वारा अनुमति प्राप्त की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के हित के लिए शासन के अलावा निजी तौर पर भी युवाओं को प्रयास किया जाना चाहिए। सभी को मिलके किसानों के हितों में कार्य करना चाहिए।

बस्तर जिले के जगदलपुर स्थित क्राइस्ट कॉलेज की छात्रा कुमारी भूमिका साहा ने मुख्यमंत्री को बादल एकेडमी की स्थापना के लिए धन्यवाद ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा बस्तर की स्थानीय साहित्य एवं संस्कृति को एक पीढ़ी से दूसरे पीढ़ी तक पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।बादल संस्था में अध्ययनरत छात्र / छात्राओं को फ्री लांस एवं Entrepreneurship के तौर पर कार्य करने की प्रशिक्षण जिसमें धातु काष्ठ, तुबा कला,आदि शिल्प कला एवं अन्य कला के माध्यम से भविष्य में रोजगार के संबंध में अवसर प्राप्त हो सके।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This