जयराम रमेश ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का नाम बदलने पर प्रधानमंत्री पर जताया गुस्सा

Must Read

जयराम रमेश ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का नाम बदलने पर प्रधानमंत्री पर जताया गुस्सा

जयराम रमेश मोदी के प्रति गुस्सा भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और पुस्तकालय (एनएमएमएल) को आधिकारिक तौर पर प्रधान मंत्री स्मारक संग्रहालय और पुस्तकालय (पीएमएमएल) में बदलने के कारण था। पीएमएमएल कार्यकारी परिषद के उपाध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश ने भी ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा कि समाज के लोकतंत्रीकरण और विविधीकरण के अनुरूप, अगस्त से नेहरू मेमोरियल संग्रहालय और पुस्तकालय (एनएमएमएल) का नाम बदलकर प्रधान मंत्री संग्रहालय और पुस्तकालय (पीएमएमएल) सोसायटी कर दिया जाएगा। 14, 2023. जाएगा.

जून के मध्य में एनएमएमएल सोसाइटी की एक विशेष बैठक में इसका नाम बदलकर पीएमएमएल सोसाइटी करने का निर्णय लिया गया था. बैठक की अध्यक्षता सोसायटी के उपाध्यक्ष रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की. नए नाम पर आधिकारिक मुहर लगाने के लिए कुछ प्रशासनिक प्रक्रियाओं की आवश्यकता थी और अंतिम मंजूरी कुछ दिन पहले आई थी। एनएमएमएल अधिकारियों ने नाम परिवर्तन की प्रभावी तिथि 14 अगस्त तय करने का निर्णय लिया है।

जयराम रमेश ने नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का नाम बदलने पर गुस्सा जताया और कहा कि उन्होंने (मोदी) N को हटाकर उसकी जगह P रख दिया है. यह P वास्तव में (पेटीनेस) और (पीव) इरिटेशन को दर्शाता है। लेकिन वह स्वतंत्रता आंदोलन में नेहरू के व्यापक योगदान और भारतीय राष्ट्र-राज्य की लोकतांत्रिक, धर्मनिरपेक्ष, वैज्ञानिक और उदार नींव रखने में उनकी महान उपलब्धियों को कभी कम नहीं आंक सकते।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This