बीजेपी नेता के भाई की फांसी पर लटकी मिली लाश, मृतक के दाहिने हाथ में पेन से लिखी थी ये बात

Must Read

Dead body found hanging of BJP leader’s brother, this thing was written in the right hand of the deceased with a pen

अंबिकापुर। अंबिकापुर शहर के सांड़बार गौठान के शेड में बीजेपी नेता के भाई की लाश फांसी पर लटकी हुई मिली। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता के भाई सूरज गुप्ता की लाश मिलने की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस अधिकारियों की टीम पहुंची। मामला मणिपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सूरज गुप्ता (32 वर्ष) शहर के बिलासपुर चौक के पास का रहने वाला था। वो रविवार की शाम को घूमने निकला था। उसने रात करीब 11.30 बजे अपने छोटे भाई संतोष गुप्ता के मोबाइल पर फोन कर जानकारी दी कि मेरा सांड़बार बैरियर के पास किसी से विवाद हो गया है, तुम आ जाओ। इस बात पर भाई ने कहा कि सुबह देखेंगे, तुम घर वापस आ जाओ, लेकिन वह नहीं लौटा। सोमवार की सुबह उसकी लाश सांड़बार मंदिर के सामने स्थित गौठान के शेड में फांसी पर लटकी हुई मिली। उसकी लाश उसी के शर्ट के सहारे फांसी पर लटकी हुई थी। पास में पेन और सिगरेट पड़ा हुआ था।

कुछ लोगों ने उसकी लाश देखकर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को भी घटना की जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही उसके बड़े भाई भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष श्याम गुप्ता और अन्य लोग मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर भाई का शव संदिग्ध हालत में देखकर उन्होंने हत्या कर उसे फांसी पर लटकाने का आरोप लगाया है।

इधर मृतक के दाहिने हाथ में पेन से ‘जीवन अपनी मर्जी से खत्म कर रहा हूं’ लिखा हुआ मिला है। मृतक के शरीर पर नाखून के निशान भी मिले हैं। परिवार वालों ने कहा कि देर रात सूरज का फोन भी छोटे भाई के मोबाइल पर आया था, जिसमें वो काफी घबराया हुआ था और तुरंत आ जाओ, मेरा किसी से झगड़ा हो गया है, ऐसा कह रहा था। वहीं मणिपुर थाना पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने घटनास्थल की जांच कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत की असल वजहों का पता चल सकेगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं सूचना मिलने पर अंबिकापुर प्रवास पर रहे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने भी भाजपा नेता श्याम गुप्ता से मुलाकात की। मणिपुर थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने बताया कि सूरज गुप्ता सीएमएस एजेंसी में कैश वाहन में ड्राइवर था। रविवार को छुट्टी होने के कारण वो शाम करीब 6 बजे घर से घूमने जाने की बात कहकर निकला था।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This