बादल फटने से 7 लोगों की हुई मौत, 15 से 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Must Read

बादल फटने से 7 लोगों की हुई मौत, 15 से 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

शिमला। हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के जादोन गांव में बादल फटने से एक परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गयी है जबकि शिमला में भूस्खलन की दो घटनाओं में 15 से 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार रात को बादल फटने से जादोन गांव में दो मकान बह गए और हादसे में छह लोगों को बचा लिया गया जबकि सात अन्य की मौत हो गयी। सोलन के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त हरनाम (38), कमल किशोर (35), हेमलता (34), राहुल (14), नेहा (12), गोलू (8) और रक्षा (12) के रूप में की गयी है।

बारिश से संबंधित एक अन्य घटना में शिमला शहर के समर हिल इलाके में एक शिव मंदिर और फागली इलाके में भूस्खलन हो गया जिसके बाद कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। फागली इलाके में कई मकान मिट्टी में धंस गए। शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि भूस्खलन की दो घटनाओं में 15 से 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। राज्य के आपात अभियान केंद्र के अनुसार, आपदा के कारण राज्य में 752 सड़कें बंद कर दी गयी हैं। भारी बारिश के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेज को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This