2 लाख 51 हजार पार्थिव शिवलिंग पूजा की तैयारी जोरों पर

Must Read

2 lakh 51 thousand Parthiv Shivling preparations in full swing

सक्ती । श्रावण मास में नगर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी समुदायिक भवन में विशाल भक्तिमय आयोजन की तैयारी चल रही है जिसमें दो लाख 51 हजार पार्थिव शिव लिंगो का रुद्रा अभिषेक होना है, इस संबंध में आचार्य पंकज उमरलिया ने बतलाया कि 14 अगस्त दिन सोमवार को भगवान भोलेनाथ की दो लाख 51 हजार पार्थिव शिवलिंग की पूजा एवं रुद्राभिषेक किया जाएगा। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरण दास महंत कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत पूर्व विधायक डॉक्टर खिलावन साहू एवं शहर के गणमान्य नागरिक सपत्नीक 101 जोड़े रुद्राभिषेक में शामिल होंगे। साथ ही साथ शहर के भारी संख्या में नागरिक भी उक्त आयोजन में शामिल होंगे।

उन्होंने आगे बताया कि 12 अगस्त एवं 13 अगस्त से पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया जा रहा है। वही उक्त आयोजन में 300 लीटर दूध से 14 अगस्त को महा अभिषेक किया जाएगा। 2 लाख 51 हजार पार्थिव शिवलिंग के अभिषेक को देखने के लिए धर्म प्रेमियों में भी भारी उत्सुकता देखी जा रही है वही आयोजन करता कार्यक्रम में लगने वाले पूजा सामग्री की तैयारी लगभग पूर्ण कर चुके हैं।

रुद्राभिषेक के उपरांत महामंगल आरती किया जाएगा आयोजन करता ने बतलाया कि महामंगल आरती के पश्चात दोपहर 1:00 बजे महा भंडारे का आयोजन किया जाएगा जिसमें शहर के सभी धर्म प्रेमियों को सादर आमंत्रित किया गया है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This