यातायात जागरूकता अभियान, पुलिस ने स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों से जुड़ी जानकारियां

Must Read

यातायात जागरूकता अभियान, पुलिस ने स्कूली बच्चों को दी यातायात नियमों से जुड़ी जानकारियां

स्कूल बस में आने-जाने के दौरान शरीर का कोई भी हिस्सा बाहर न निकले दी समझाईश।

सूरजपुर। सड़क दुर्घटना से बचाव एवं यातायात नियमों के प्रति लोगों व छात्र-छात्राओं को जागरूक करने पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला ने नव पदस्थ यातायात प्रभारी सुनील सिंह को निर्देश दिए थे। इसी क्रम में शनिवार को यातायात पुलिस के द्वारा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी मिडियम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जयनगर के छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा से जुड़े जानकारियों से अवगत कराया गया और उनके जिज्ञासाओं का समाधान किया गया।

इस दौरान यातायात के आरक्षक शशिकांत मिश्रा ने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि सभी जागरूक बनें। यातायात के नियमों का पालन करें। परिवार और अपने आसपास के लोगों को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक करें। यही नहीं यातायात के आरक्षक ने छात्रों को कहा कि स्कूल बस में आने-जाने के दौरान शरीर का कोई हिस्सा बाहर नहीं निकालना चाहिए। सड़क पर हमेशा एक लाइन में चलें और फैलकर नहीं चलना चाहिए। सड़क पार करते समय दोनों साइड जरूर देख लें, बिल्कुल जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। सड़कों पर लगे रोड साइन पढ़ें और नियमों का पालन करें। दुर्घटना में घायल हुए लोगों की मदद करें और तुरंत पुलिस को सूचना दें।

यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के दौरान यातायात को लेकर छात्रों के मन में उठ रहे एक-एक सवाल का जवाब दिया गया। यातायात नियमों के साथ ही गाड़ी चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस क्यों जरूरी है। गाड़ी में हमेशा कौन-कौन से कागजात रखने चाहिए। किन-किन लापरवाही पर चालान कट जाता है। छात्र एक-एक सवाल का जवाब पाकर पूरी तरह से संतुष्ट हो गए। इस दौरान यातायात प्रभारी सुनील सिंह, प्राचार्य कलिस्ता अखड़, शिक्षक हिमांशु सिन्हा सहित स्कूल के शिक्षकगण मौजूद रहे।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This