केंद्रीय वित्त मंत्री ने दिया करारा जवाब, कहा आपका फैलाया रायता साफ कर रहे हैं…

Must Read

केंद्रीय वित्त मंत्री ने दिया करारा जवाब, कहा आपका फैलाया रायता साफ कर रहे हैं…

संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सरकार की नीतियों का बचाव करते हुए पिछले 9 साल में सरकारी की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने पहले की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का विकास केवल बयानबाजी के बजाए काम करके हासिल नहीं किया जाता है। उन्होनें कहा कि आपके कार्यकाल के दौरान फैलाया गया रायता हम साफ कर रहे हैं । आप सपने दिखाते थे , हम जनता के सपने साकार करते हैं । छह दशकों से हम सुन रहे थे गरीबी हटाओ , लेकिन ऐसा हुआ क्या ? अब आप साफ देख पा रहे हैं कि गरीबी कैसे हटा रहे हैं ।

निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा कि कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद, भारत 2022-23 में उल्लेखनीय 7.2% वास्तविक जीडीपी वृद्धि दिखाते हुए सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। इसलिए, भारत अपने भविष्य के विकास को लेकर आशावादी और सकारात्मक होने की एक दुर्लभ स्थिति में है। वित्त मंत्री ने अपने संबोधन में लचीलेपन और आशावाद पर जोर दिया गया जो भारत के वर्तमान आर्थिक प्रक्षेप पथ की विशेषता है।

उन्होंने समावेशी विकास के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए “जन धन योजना,” “डिजिटल इंडिया मिशन,” “आयुष्मान भारत,” और “जन औषधि केंद्र” जैसी पहलों पर प्रकाश डाला, जो देश के आम नागरिकों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई गई हैं।

Latest News

न्यूयॉर्क में पीएम मोदी का मेगा शो, पांच घंटे पहले से जुटने लगे लोग; 10 Points में जानिए कार्यक्रम की सभी खास बातें

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय...

More Articles Like This