संसद में मोदी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिरा

Must Read

No-confidence motion brought against Modi government in Parliament dropped

नई दिल्ली: विपक्षी दल I.N.D.I.A गठबंधन की ओर से संसद में मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) लाया गया था. संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर लगातार तीन दिनों तक चर्चा चली. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा में जवाब दिया है. इसके बाद लोकसभा (Lok Sabha) में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई. ध्वनिमत से अविश्वास प्रस्ताव गिर गया और मोदी सरकार जीत गई है.

विश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद संसद को शुक्रवार को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस की परेशानी समझ सकता हूं. वे वर्षों से बार-बार एक असफल उत्पाद लॉन्च करते रहे हैं. हर बार लॉन्चिंग फेल हो जाती है. नतीजा यह है कि मतदाताओं के प्रति उनकी नफरत चरम पर पहुंच गई है. लॉन्चिंग विफल हो जाती है और वे मतदाताओं के प्रति घृणा रखते हैं, लेकिन पीआर वाले मोहब्बत की दुकान का प्रचार करते हैं, इसीलिए देश की जनता कह रही है, ये है लूट की दुकान, झूठ का बाजार.

उन्होंने आगे कहा कि मैं विपक्ष के साथियों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं. कुछ ही दिन पहले बंगलुरू में आपने मिल-जुलकर करीब 1.5-2 दशक पुराने UPA का क्रिया कर्म किया है, उसका अंतिम संस्कार किया है. लोकतांत्रित व्यवहार की मुताबिक मुझे आप लोगों को सहानुभूति व्यक्त करनी चाहिए थी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल यहां (लोक सभा में) दिल से बात करने की बात भी कही गई थी. उनके (राहुल गांधी) दिमाग के हाल को तो एक लंबे समय से जानता हूं. अब उनके दिल का भी पता चल गया.

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This