55KM दौड़ लगाकर प्रदर्शन में पहुंचा SI अभ्यर्थी:कहा- 6 साल दिए…रायपुर में भूख हड़ताल पर बैठे कैंडिडेट्स; जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग

Must Read

छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के कैंडिडेट मंगलवार से भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। नवा रायपुर के तूंता धरना स्थल पर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी जल्द रिजल्ट जारी करने के मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे हैं। वहीं एक कैंडिडेट इस अनशन में शामिल होने के लिए दुर्ग से नवा रायपुर तक दौड़ लगाकर पहुंचा।

इससे पहले शुक्रवार को कैंडिडेट ने रायपुर के चौक-चौराहों पर भीख मांगकर सांकेतिक प्रदर्शन किया था। आमरण अनशन पर बैठे कैंडिडेट ने बताया कि छत्तीसगढ़ सब इंस्पेक्टर संवर्ग भर्ती परीक्षा के लिए सितंबर 2018 में फॉर्म भरा गया था। भर्ती की सभी चरणों की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। हाईकोर्ट के ऑर्डर पर अतिरिक्त 370 पुरुष अभ्यर्थी को लिया जाना था, वह प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है।

रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे सब इंस्पेक्टर अभ्यर्थी।
रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे सब इंस्पेक्टर अभ्यर्थी।

वर्तमान में हाईकोर्ट में इस भर्ती से संबंधित कोई याचिका लंबित नहीं है। हाईकोर्ट ने 90 दिनों भीतर रिजल्ट जारी करने और नियुक्ति देने का आदेश दिया गया था, लेकिन अभी तक अंतिम परीक्षा परिणाम और नियुक्ति पत्र जारी नही किया गया है। इसलिए हमें मजबूर होकर आमरण अनशन पर बैठना पड़ा है।

रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर SI कैंडिडेट पीयूष जीरापुरे दुर्ग से तूंता धरना स्थल तक 55 किलोमीटर दौड़ लगाकर आमरण अनशन में शामिल हुआ। पीयूष ने कहा कि 6 साल से अधिक समय हमने अपनी इस भर्ती परीक्षा को दिया है। बावजूद हमारा रिजल्ट जारी नहीं किया जा रहा है। हमारी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द परिणाम जारी करें।

दुर्ग से नवा रायपुर तक दौड़ते हुए पहुंचा SI कैंडिडेट।
दुर्ग से नवा रायपुर तक दौड़ते हुए पहुंचा SI कैंडिडेट।

 

जल्द रिजल्ट के जारी करने की मांग को लेकर सोमवार को बड़ी संख्या में SI अभ्यर्थी PHQ पहुंचे थे। इस दौरान कैंडिडेट भर्ती समिति के अध्यक्ष और DGP से मिलकर करने पर अड़े रहे, लेकिन पुलिस मुख्यालय के उच्च अधिकारियों ने 9 सितंबर को अध्यक्ष और DGP से मिलवाने का आश्वासन दिया जिसके बाद SI कैंडिडेट वापस लौटे।

बड़ी संख्या में SI अभ्यर्थी PHQ पहुंचे थे।
बड़ी संख्या में SI अभ्यर्थी PHQ पहुंचे थे।

रिजल्ट की मांग को लेकर कुछ दिन पहले गृह मंत्री विजय शर्मा के निवास का घेराव भी किया गया था। उस दौरान मंत्री ने अभ्यर्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने कहा कि डीजीपी के रिटायरमेंट समेत कई तकनीकी कारणों से रिजल्ट जारी नहीं हो पा रहा था।

इसके 4 दिन बाद दोबारा अभ्यर्थियों मिलने पहुंचे थे और जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग की थी। उन्होंने आश्वासन भी दिया लेकिन अभी तक परिणाम नहीं जारी हुआ जिसके बाद सभी ने शुक्रवार को रायपुर की सड़कों पर भीख मांगी और मंगलवार को आमरण अनशन पर बैठ गए।

 

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This