गुजरात में 2 दिन के अंदर 5 बच्चों की मिस्‍ट्री वायरस के कारण हुई मौत

Must Read

गुजरात में 2 दिन के अंदर 5 बच्चों की मिस्‍ट्री वायरस के कारण हुई मौत

अहमदाबाद: कोरोना के खौफ से देश अभी उबरा ही था क‍ि एक नए वायरस ने दशहत मचा दी है. गुजरात के साबरकांठा और अरावली जिलों में ‘चांदीपुरा’ नामक एक वायरस ने दस्तक दे दी है. इसे मिस्‍ट्री वायरस कहा जा जा रहा है. दावा क‍िया जा रहा क‍ि इसकी चपेट में आकर 2 दिन के भीतर पांच बच्चों की मौत हो गई है. 4 बच्चों की मौत साबरकांठा सिविल अस्पताल में हुई है. फिलहाल बच्चों के सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं.

डॉक्‍टरों के मुताबिक ‘चांदीपुरा’ वायरस से संक्रमित बच्चों के मस्तिष्क में सूजन समेत कई अन्य लक्षण देखने को मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से वायरस से संक्रमित बच्चों के परिजनों का भी सैंपल लिया जा रहा है. हिम्मतनगर सिविल अस्पताल में कुल 6 मरीज भर्ती थे. साबरकांठा के खेडब्रह्मा के एक मरीज की मौत हो गई है. जबकि अरवली जिले के भिलोड़ा के भी दो की मौत हो गई है. अब तक पांच लोगों के सैंपल जांच के लिए पुणे की एक प्रयोगशाला में भेजे जा चुके हैं.

सैंपल की रिपोर्ट सोमवार को आएगी. वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग एक्टिव हो गया है. दावा किया जा रहा है कि इस वायरस के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों की रविवार को बैठक हो सकती है. बैठक में टेस्टिंग सहित अन्य प्लान पर फैसला लिया जाएगा. साबरकांठा जिले में चांदीपुरम वायरस ने कहर बरपा रखा है. हिम्मतनगर सिविल में संदिग्ध चांदीपुरम वायरस से चार बच्चों की मौत हो गई है, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. उन इलाकों में निगरानी रखी जा रही है, जहां इस तरह के मामले सामने आए हैं. दवा का छिड़काव क‍िया जा रहा है.

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This