32 डॉक्टर एक साथ फूड पाईजनिंग के हुए शिकार, जांच शुरू…

Must Read

32 डॉक्टर एक साथ फूड पाईजनिंग के हुए शिकार, जांच शुरू…

उत्तरप्रदेश – राजधानी के होटल में ठहरे देशभर के 32 डॉक्टर फूड पाईजनिंग की चपेट में आ गए। सभी डॉक्टर को डायरिया, पेट दर्द, बुखार और उल्टी की शिकायत हुई। यह सभी डॉक्टर देशभर के अलग-अलग राज्यों से ट्रेनिंग करने आए थे। अचानक से इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टर के बीमार होने की खबर मिलते ही हेल्थ डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया।

हड़कंप मचते ही सीएमओ ऑफिस के कंट्रोल रूम की तरफ से मेडिकल टीम होटल पहुंची। इस दौरान एफएसडीए की टीम बुलाकर होटल से स्नैक्स आइटम समेत फूड और पानी की सैंपल भी लिए गए। सीएमओ डॉक्टर मनोज अग्रवाल द्वारा बीमार डॉक्टर को मेडिसिन और इंजेक्शन भी दिए गए। कुछ डॉक्टरों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें ड्रिप भी चढ़ाया गया। हालांकि किसी भी प्रकार की बड़ी परेशानी नहीं हुई लेकिन इस घटना के बाद सभी डॉक्टरों के होश उड़ गए।

प्राप्त जानकारी अनुसार 24 सितंबर से देशभर के डॉक्टरों की ट्रेनिंग उत्तर प्रदेश टेक्निकल एजुकेशन सर्विस एसोसिएशन की ओर से लखनऊ में 5 दोनों का ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया था। इस ट्रेनिंग में देश भर के अलग-अलग जिलों से डॉक्टर आए हुए थे। डॉक्टर को जिस होटल में ठहराया गया था वहां 28 सितंबर को सभी नाश्ता करने के बाद बड़ी संख्या में डॉक्टरों को फूड पाईजनिंग होने लगी, देखते-देखते डॉक्टरों की संख्या बढ़ती चली गई।

डॉक्टरों की बिगड़ती हालत को देखते हुए सीएमओ कार्यालय से स्पेशल मेडिकल टीम बुलाई गई और सबका उपचार किया गया। घटना के बाद एफएसएडए की टीम द्वारा होटल की जांच की गई और बेसन, दही और दाल के सैंपल दिए गए जिसे जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This