राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में 300 मुखबधिर बच्चों ने ड्रम के ताल पर दी प्रस्तुति

Must Read

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में 300 मुखबधिर बच्चों ने ड्रम के ताल पर दी प्रस्तुति l

महाराष्ट्र नागपुर

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पूरा राष्ट्र हर्षोल्लास के साथ मनाया गया पूरे महाराष्ट्र में भी इस धूमधाम के साथ इस पर्व को मनाया गया । उत्साह के इस क्रम में मुख आणि बधीर विद्यालय में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कमल नारायण नामपालीवार सामाजिक कार्यकर्ता शिरकत किए। मूक आणि बधिर औद्योगिक संस्था द्वारा संचालित इस संस्था के द्वारा बच्चों के शैक्षणिक के साथ-साथ सर्वांगीण विकास को लेकर कई तरह के कार्यक्रम निर्धारित किए जाते हैं और बच्चों को सामान्य जीवन जैसे क्रियाकलापों से परिचित कराया जाता है।

 


संस्था के द्वारा इन बच्चों को PT के लिए तैयार किया गया था। मुखबधिर लगभक 300 बच्चों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर ड्रम के ताल पर PT की प्रस्तुति दिए।

प्रजासत्ताक दिन पर विशेष कार्यक्रम मुख आणि बधीर विद्यालय शंकर नगर जो बच्चे मुखबधिर है ऐसे बच्चों की उपस्थिति में प्राध्यापक डॉक्टर मीनल सं गोडे प्रमुख अतिथि कमलनारायण नामपल्लीबार सामाजिक कार्यकर्ता संदीप भूषणवार इनके द्वारा मुख बधिर बच्चों को जिन्होंने राज्य स्तरीय क्रीडा स्पर्धा में फर्स्ट और सेकंड स्थान प्राप्त किया ऐसे बच्चों को मेडल वह प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस सफल कार्यक्रम में वर्षा दफ्तरी ,काजल परतेती, सिद्धार्थ सोमकुंवर विशेष रूप से अपनी उपस्थिति देते हुए कार्यक्रम के साक्षी बने। कार्यक्रम का संचालन वर्षा जाधव इन्होंने किया, झंडा वंदन के उपरांत सभी बच्चों को विद्यालय की ओर से ग्राहक जन जागृति संस्था की ओर से और मोइल मैगनस और इंडिया लिमिटेड की ओर से मिठाई बाटी गई बच्चों ने सिर्फ इशारों से खुशी का इजहार किया है।

मूक बधीर विद्यालय में बच्चों को अच्छी शिक्षा, व अच्छे संस्कार के लिए, डॉक्टर मीनल संगोडे जी इनका, ग्राहक जन जागृति संस्था की ओर से सम्मानित किया गया।

Latest News

Breaking : सौम्या चौरसिया को मिली सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत…

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपसचिव रहीं सौम्या चौरसिया को सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ जमानत दे...

More Articles Like This