वडोदरा में नाबालिग से गैंगरेप के 3 आरोपी अरेस्ट:1000 CCTV के 70 हजार से अधिक फुटेज खंगाले, चश्मे और 1 कॉल से गिरफ्त में आए

Must Read

गुजरात में वडोदरा शहर के भायली इलाके में शुक्रवार की रात एक नाबालिग के साथ गैंगरेप के मामले में पुलिस ने मुख्य तीन आरोपियों समेत 5 को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए वडोदरा क्राइम ब्रांच ने 1000 से ज्यादा CCTV के 70 हजार से अधिक फुटेज खंगाले। इसके बाद मौके से मिले चश्मे और फोन कॉल से आरोपी तक पहुंच गए।

तीनों आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जो कुछ सालों से वडोदरा के तांदलजा इलाके में रह रहे थे। आरोपियों की पहचान मुन्ना अब्बास बंजारा (27), मुमताज उर्फ ​​आफताब सूबेदार बंजारा (36) और शाहरुख किस्मत अली बंजारा (26) के रूप में हुई है।

घटनास्थल का मुआयन करती हुईं जांच टीमें।
घटनास्थल का मुआयन करती हुईं जांच टीमें।

वडोदरा SP रोहन आनंद के मुताबिक, गैंगरेप की वारदात के बाद आरोपी पीड़ित का मोबाइल फोन भी अपने साथ ले गए थे। जब पीड़ित के घरवालों ने फोन किया तो आरोपियों ने कॉल रिसीव तो किया, लेकिन बात नहीं की थी। कॉल के दौरान घरवालों को गरबा में बज रहे ढोल की आवाज सुनाई दी थी।

इस दौरान मोबाइल 7 सेकंड तक ऑन रहा था। मोबाइल की लोकेशन अकोटा इलाके में थी। इसके बाद आरोपियों ने फोन स्विच ऑफ कर फेंक दिया था। पुलिस को मौके से एक आरोपी का टूटा हुआ चश्मा भी मिला था। इसके बाद टीम ने अकोटा इलाके के फुटेज चेक किए और आरोपियों तक पहुंच गई।

मौके से एक आरोपी का टूटा हुआ चश्मा मिला था, जिसके जरिए आरोपियों तक पहुंची पुलिस।
मौके से एक आरोपी का टूटा हुआ चश्मा मिला था, जिसके जरिए आरोपियों तक पहुंची पुलिस।

SP रोहन आनंद ने बताया कि 11वीं क्लास में पढ़ने वाली 16 साल की नाबालिग अपने दोस्त के साथ 11.30 बजे भायली इलाके में सुनसान सड़क किनारे बैठी हुई थी। इसी दौरान दो बाइक पर 5 युवक इनके पास पहुंचे। एक बाइक पर दो और दूसरी बाइक पर तीन लोग थे।

तीन युवक दोनों के पास पहुंचे और पूछा, तुम लोग यहां क्या कर रहे हो? दोनों ने कहा- हम यहां बैठकर बातें कर रहे हैं। इसके बाद आरोपियों ने नाबालिग का मोबाइल छीनकर कहा- अपने पापा का नंबर दो। जब दोनों ने आरोपियों से फोन वापस लेने की कोशिश की तो तीनों ने दोनों के हाथ पकड़ लिए। इस पर एक बाइक पर बैठे अन्य दो युवकों ने गुजराती में कहा- चलो इनको घर जाने दो… यह कहकर वे दोनों युवक अपनी बाइक लेकर वहां से चले गए थे।

लेकिन, बाकी के तीन युवकों में एक ने नाबालिग के दोस्त को पकड़े रखा और बाकी दो ने गैंगरेप किया। इसके बाद तीसरे आरोपी ने भी पीड़ित के साथ शारीरिक छेड़छाड़ की और तीनों पीड़ित का मोबाइल लेकर मौके से भाग निकले। पीड़ित ने अपने दोस्त के मोबाइल से पुलिस को घटनाकी जानकारी दी और घटना की शिकायत तालुका पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई।

भायली इलाके की वह सड़क, जहां गैंगरेप की वारदात हुई।
भायली इलाके की वह सड़क, जहां गैंगरेप की वारदात हुई।

घटना में शामिल आरोपियों की तलाश के लिए जिला पुलिस की 5 टीमें लगाई गई थीं। SP रोहन आनंद ने बताया कि नवरात्रि गरबा के साथ इस घटना का कोई संबंध नहीं है। पीड़ित घर से साढ़े दस से पौने ग्यारह बजे के करीब निकली थी। वह अपने दोस्त से रात 11 बजे लक्ष्मीपुरा इलाके में मिली थी। इसके बाद दोनों भायली इलाके की सुनसान और अंधेरी सड़क किनारे बैठे थे। गैंगरेप की वारदात रात करीब 12 से 1 बजे के बीच हुई थी।

पीड़ित और उसका दोस्त आरोपियों का चेहरा नहीं पहचान सके थे, लेकिन उनकी बात करने की शैली कैसी थी, शरीर कैसा था, इसकी जानकारी दे दी थी। आरोपियों में दो गुजराती और गैंगरेप करने वाले तीन आरोपी हिंदी में बात कर रहे थे।

घटनास्थल के पास ही शराब की बोतलें भी मिली थी।
घटनास्थल के पास ही शराब की बोतलें भी मिली थी।

 

 

Latest News

‘कहां 60 सीटों की बात कर रहे थे और अब तीसरी बार भी….’, कांग्रेस की हार पर कुमारी सैलजा ने हुड्डा पर कसा तंज-...

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी  ने परचम लहराया है। भाजपा रिकॉर्ड तिसरी बार सत्ता बनाने में कामयाब हो गई...

More Articles Like This