एक ही शहर में 24 घंटे के अंदर ही हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक से 25 लोगों की हुई मौत, जानिए पूरा मामला

Must Read

एक ही शहर में 24 घंटे के अंदर ही हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक से 25 लोगों की हुई मौत, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के कानपुर में ठंड के वजह से हार्ट और ब्रेन अटैक के कारण कई लोगों की जिंदगी छीन गई। गुरुवार के दिन ही कानपुर के 2 सरकारी अस्पतालों में हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक से 25 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 7 लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई जबकि 15 मरीजों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। कानपुर में शीत लहर के चलते हार्ट मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

जानकारी के मुताबिक, अब तक कानपुर के हृदय संस्थान में 700 से ज्यादा मरीज इलाज कराने आ चुके हैं जिनमें 40 लोगों की हालत गंभीर पाई गई। 29 मरीजों का ऑपरेशन किया गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि अचानक ठंड के कारण ब्लड प्रेशर बढ़ जाने से नसों में खून का थक्का जम जाता है जिसके कारण अटैक पड़ रहा है। फिलहाल कानपुर में हार्टअटैक और ब्रेन अटैक से मरने वालों का आंकड़ा 25 पहुंच गया है जिसमें 17 ह्रदय रोगी कार्डियोलॉजी की इमरजेंसी तक ही नहीं पहुंच पाए।

नए साल के पहले दिन से ही उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसके चलते आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। शीत लहर से लोगों का खून जमना शुरू हो गया है जिसके कारण बीमारी उसके बाद मौत का कहर लोगों पर बरसने लगा है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This