आकाशीय बिजली गिरने के कारण 23 मवेशियों की हुई मौत

Must Read

आकाशीय बिजली गिरने के कारण 23 मवेशियों की हुई मौत

कोरबा। मई के माह में गुरुवार से नौतपा शुरू हो चुका है , वहीं दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज आंधी बारिश शुरू हो गई। इस बीच तेज गरज के साथ आकाशीय बिजली भी चमक रही थी, जिसने जमकर कहर बरसाया है।

कोरबा विकासखंड अंतर्गत बालको थाना क्षेत्र के ग्राम सोनपुरी में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में एक साथ 23 मवेशियों की मौत हो गई है। बताया जाता है कि यह सभी मवेशी चरने के लिए गए हुए थे। इस दौरान बारिश होने पर मवेशी एक पेड़ के नीचे रुके हुए थे। पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी और सभी 23 मवेशी की मौत हो गई। जब ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो वे तत्काल दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना प्रशासन और पुलिस को दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सोनपुरी में इस घटना के बाद ग्रामीण सकते में हैं। 23 मवेशियों की मौत हो जाने से ग्रामीणों को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। वहीं बेमौसम बारिश होने से निश्चित तौर पर जहां मवेशियों की मौत हुई है तो वहीं शहर व ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था भी बाधित हो गई। बेमौसम बारिश होने से अब बीमारी का भी खतरा मंडरा रहा है। जहां नौतपा में तेज धूप की चमक के साथ तपन होनी चाहिए तो वही बेमौसम बारिश होने से लगातार मौसम के तेवर बिगड़ रहे हैं।

Latest News

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित: 703 अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए चयनित

रायपुर: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। इस...

More Articles Like This