20 सितंबर से होगा सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा का आयोजन, दो पालियों में आयोजित होंगे एग्जाम

Must Read

रायपुर. 20 सितंबर से सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा का आयोजन होने वाला है. संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली द्वारा ये सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा आयोजित होने वाली है. परीक्षा 20 सितंबर से शुरू होकर 29 सितंबर 2024 तक चलेगी. जिसे दो पालियों में आयोजित किया जाएगा.

बता दें कि पहली पाली में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक, वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे तक होगी. इस परीक्षा के संचालन के लिए डिप्टी कलेक्टर उत्तम प्रसाद रजक को प्रभारी अधिकारी बनाया गया है. परीक्षा शाखा और रोजगार अधिकारी केदारनाथ पटेल को कंट्रोल रूम प्रभारी नियुक्त किया गया है.

परीक्षा में भाग ले रहे उम्मीदवारों के लिए एग्जाम की तैयारी दुरुस्त रखने के साथ यह जरूरी है कि उन्हें एग्जाम टाइमिंग के साथ सिविल सेवा मुख्य परीक्षा पेपर के घंटे की जानकारी हो. इस परीक्षा में वे ही उम्मीदवार भाग ले सकते हैं जिन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2024 क्वालीफाई की है.

इस साल  ने सीएसई के लिए कुल 1,056 रिक्तियों की घोषणा की है, साथ ही भारतीय वन सेवा (आईएफओएस) परीक्षा के लिए 150 रिक्तियां भी घोषित की हैं. ये संख्या पिछले साल की 1,105 रिक्तियों की तुलना में थोड़ी कम है.

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This