कोरबा में फिर मिला 12 फीट लंबा किंग कोबरा…

Must Read

कोरबा में फिर मिला 12 फीट लंबा किंग कोबरा…

कोरबा – जिले में लगातार विलुप्त प्रजाति के सर्प देखने को मिल रहे हैं। इन सांपों को देखकर कोरबा को अब सर को लोग भी कहा जाने लगा है।इसी बीच बड़ी खबर आ रही है जहां मध्य भारत में पाए जाने वाला सर्वकिंग कोबरा छत्तीसगढ़ में फिर से मिला है बताया जा रहा है कि इस किंग कोबरा की लंबाई लगभग 12 फिट है। किंग कोबरा मिलने की खबर मिलते ही वन विभाग और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच उसे रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगलों में छोड़ गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार कोरबा जिले के वन परिक्षेत्र पसरखेत अंतर्गत ग्राम छुईढोढा में एक 12 फीट लंबा किंग कोबरा दिखाई दिया है। बताया जा रहा है कि यहां के ग्रामीण इतवार सिंह अपने घर की बड़ी में पहुंचा ही था कि एक बड़ा विशाल का सर्प कुंडली मारकर बैठा हुआ है जिसे देखकर वह भगाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं भागा।

तब ग्रामीण ने इसकी सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद वन मंडल अधिकारी कोरबा पी अरविंद के निर्देश पर उपवन मंडल अधिकारी सूर्यकांत सोनी के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्र अधिकारी तोशी वर्मा मौके पर पहुंची जहां पर जितेंद्र सारथी द्वारा सुरक्षित किंग कोबरा का रेस्क्यू किया गया और उसे घने जंगल में सुरक्षित छोड़ा गया।

Latest News

साहू समाज ने आईपीएस अफसर विकास कुमार का किया पुतला दहन

संवाददाता धीरज मेहरा/ छत्तीसगढ़ जगदलपुर प्रदेश में बक्सर कानून व्यवस्था और कवर्धा में पुलिस हिरासत में साहू समाज के...

More Articles Like This