एक ही दिन में आए कोरोना के 111 केस, सरकार ने जारी किया एलर्ट

Must Read

एक ही दिन में आए कोरोना के 111 केस, सरकार ने जारी किया एलर्ट

केरल- कोरोना वायरस के नए वेरिएंट आने के बाद से ही केंद्र सरकार ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्यों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसी बीच केरल में कोरोना तेजी के साथ फैलने लगा है। बीते 24 घंटे में 111 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब राज्य में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 1,634 हो गई है।

केरल में कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई है। लोगों से ना घबराने की सलाह देने के साथ ही कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर सतर्क रहें। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करें, बीते 3 सालों में कोरोना से राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 72 हजार 53 पहुंच गया है।

सरकार ने राज्यों और केद्र शासित प्रदेशों से कोविड के नए वैरिएंट जेएन.1 से संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद सतर्कता बनाए रखने के लिए कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अभी भी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने के लिए राज्य की सरकारें अपनी गति को बनाए रखें, ये बहुत जरूरी है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This